Breaking Posts

Top Post Ad

मानदेय बढ़वाने को भूख हड़ताल पर शिक्षामित्र

जागरण संवाददाता, आगरा: मानदेय बढ़वाने की मांग को लेकर सोमवार को शिक्षामित्र बीएसए कार्यालय में भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं। उनका कहना है कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होगी वो हड़ताल पर रहेंगे। वहीं, शिक्षकों ने वेतन न मिलने पर हंगामा किया।
समायोजन से वंचित रहने वाले शिक्षामित्र चार दिन से बीएसए कार्यालय पर धरना दे रहे थे। उनकी कोई सुनवाई न होने पर सोमवार को शिक्षामित्रों ने प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष वीरेंद्र छौंकर के नेतृत्व में भूख हड़ताल शुरू कर दी। भूख हड़ताल पर रामप्रकाश लवानिया, हरेंद्र इंदौलिया, पवन शर्मा व यदुवीर यादव भी बैठे हैं। रात को सभी लोग बीएसए कार्यालय परिसर में ही बैठे रहे। उनके साथ उनके शिक्षामित्र साथी भी मौजूद थे। धरने में प्रदीप कटारा, शिशुपाल चाहर, रामनिवास, खजान सिंह, हरीश, व ऋतु बघेल आदि उपस्थित रहीं।
वेतन न मिलने पर किया हंगामा

अंतरजनपदीय स्थानांतरण के जरिए आए सहायक अध्यापकों ने वेतन न मिलने पर सोमवार को बीएसए कार्यालय पर प्रदर्शन किया। सहायक अध्यापकों का कहना था कि उनकी नियुक्ति को चार महीने हो गए हैं, लेकिन अभी तक उनका वेतन नहीं लगाया गया है। वेतन न मिलने से उनकी आर्थिक स्थिति खराब हो गई है। लेखाधिकारी भी उनकी सुनवाई नहीं कर रहे हैं। शिक्षकों ने कार्यालय का गेटबंद कर नारेबाजी की।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook