Breaking Posts

Top Post Ad

BEd Counselling : इंटरनेट मार्कशीट से करवा सकेंगे बीएड काउन्सलिंग, बीएड की एडवाइजरी समिति की बैठक में लिया गया निर्णय

एनबीटी, लखनऊ : उत्तर प्रदेश राज्य बीएड प्रवेश परीक्षा की काउंसलिंग मंगलवार से शुरू हो जाएगी। इससे पहले सोमवार को हुई बीएड की एडवाइजरी समिति की बैठक में इंटरनेट मार्कशीट स्वीकार करने पर सहमति बनी। ऐसे में रिजल्ट आने के बावजूद मार्कशीट न मिलने के बाद भी अभ्यर्थी काउंसलिंग में शामिल हो सकेंगे।
बीएड के स्टेट को-ऑर्डिनेटर प्रो. नवीन खरे ने बताया कि इंटरनेट मार्कशीट कॉलेज के प्रिंसिपल या यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार से वैरिफाई करवा कर लानी होगी। इस निर्णय से अभ्यर्थियों को काफी राहत मिलेगी। इस बार बीएड की 1 लाख 45 हजार सीटों के लिए 4 लाख 15 हजार 415 अभ्यर्थियों को काउंसलिंग में बुलाया जाएगा। इसके लिए प्रदेश के 16 शहरों में 33 केंद्र बनाए गए हैं।

पहले दिन 1 से 6500 रैंक तक के होंगे शामिल
शहर में तीन केंद्रों पर काउंसिलिंग
इंटरनेट मार्कशीट से करवा सकेंगे बीएड काउंसलिंग
होंगी। इनमें गोमतीनगर स्थित लखनऊ पब्लिक प्रफेशनल इंस्टिट्यूट, बीकेटी स्थित एसआर कॉलेज और फैजाबाद रोड स्थित गोयल इंस्टिट्यूट को केंद्र बनाया गया है। रैंक 1 से लेकर 6500 तक रैंक वाले अभ्यर्थी काउंसलिंग में शामिल होंगे। इस बार दो शिफ्ट में रिपोर्टिंग होगी। पहली सुबह 8 और दूसरी दोपहर 12.30 से होगी।
छूटने पर मिलेगा मौका
इस बार किसी कारण काउंसलिंग में शामिल न हो पाने वाले अभ्यर्थियों की सीट सुरक्षित रहेगी। काउंसलिंग के दौरान व किसी भी दिन केंद्र पहुंच रिपोर्ट कर सकेंगे। इसके लिए लेटर पर दिए काउंसलिंग केंद्र पर ही जाना होगा। हालांकि रैंक के अनुसार कॉलेज निर्धारित तारीख को काउंसलिंग करवाने पर ही मिलेगा।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook