Breaking Posts

Top Post Ad

मनचाहे परिषदीय स्कूल में तैनाती को भरा विकल्प

गोंडा : रविवार को पंतनगर स्थित बीएसए कार्यालय पर बेसिक शिक्षा परिषद की शिक्षक भर्ती परीक्षा पास अभ्यर्थियों की काउंसि¨लग की गई। जिसमें शनिवार को अभिलेख जमा करा चुके अभ्यर्थियों से तैनाती के लिए मनचाहे स्कूल के लिए विकल्प भराया गया।
हालांकि जानकारी के अभाव अभ्यर्थी स्कूल चयन को लेकर भटकते नजर आए। सिटी मजिस्ट्रेट, बीएसए रमाकांत वर्मा व प्रवक्ता शैलेंद्र नाथ मिश्र ने मौजूद रहकर दिव्यांग, महिला व पुरुष अभ्यर्थियों से विकल्प भरवाया।

रविवार को काउंसि¨लग के लिए 488 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। जिसमें 190 दिव्यांग व महिला अभ्यर्थी शामिल थे। सबसे पहले दिव्यांग व महिला अभ्यर्थियों से स्कूलों का विकल्प लिया गया। अपराह्न चार बजे से पुरुष अभ्यर्थियों से विकल्प लेना प्रारंभ किया गया। देरशाम तक 250 अभ्यर्थियों से विकल्प लिए गए। हालांकि अफसरों ने सभी शिक्षकों की काउंसि¨लग कराने की बात कही। इस दौरान सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए थे। पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई थी। हालांकि बरसात की वजह से अभ्यर्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं परिसर में ही शनिवार को अभिलेख नहीं जमा कर पाए अभ्यर्थियों के लिए काउंटर चालू रहा। बेसिक शिक्षा अधिकारी रमाकांत वर्मा ने बताया कि शांतिपूर्ण ढंग से काउंसि¨लग कराई जा रही है। अभ्यर्थियों से स्कूल का विकल्प लिया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment

Facebook