Breaking Posts

Top Post Ad

पर्चा रद होने पर लखनऊ यूपीएससी भवन पर हंगामा : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

इलाहाबाद और लखनऊ से लीक होने की चर्चा
लखनऊ। पीसीएस-प्री-2015 का पर्चा आउट हो गया है। इसकी पुष्टि के बाद उत्तर प्रदेश शासन ने परीक्षा रद करने के निर्देश दे दिए हैं। उल्लेखनीय है कि पेपर लीक होने की अफवाह के बीच प्रदेश के 20 जिलों के 917 केंद्रों पर आज सुबह पीसीएस-प्री परीक्षा शुरू हुई। इसके शुरू होते ही निरस्त करने का फरमान भी जारी हो गया।
पेपर लीक होने के बाद हजारो परीक्षार्थियों ने लखनऊ में लोक सेवा आयोग भवन पर जमकर प्रदर्शन और हंगामा किया। परीक्षा रद करने और आरोपी अधिकारियो के खिलाफ कार्यवाही की मांग की। मौके पर भारी पुलिस बल के साथ आलाधिकारी मौजूद रहे और हड़कंप मचा रहा। दरअसल, वाट्सअप पर पहले से ही पेपर लीक होने की चर्चा तेज रही है। इस दौरान पेपरों का आदान-प्रदान भी तेजी से होता रहा। इस सूचना पर एसटीएफ लगातार सक्रियता बरत रही थी। इससे जुड़े लोगों से गुपचुप पूछतांछ भी चल रही थी। पेपर शुरू होने के कुछ समय बाद एसटीएफ शासन को बताया कि वाट्सअप पर लीक होने वाला पर्चा ही परीक्षा में आया है। इसकी सूचना मुख्यमंत्री अखिलेश यादव तक पहुंची तो उन्होंने परीक्षा रद करने के निर्देश दिए। आज लोक सेवा आयोग की ओर आयोजित होने वाली इस परीक्षा में 4.45 लाख परीक्षार्थियों को सम्मिलित होना था। पुलिस महानिदेशक ने पेपर लीक मामले की जांच एसटीएफ को सौंप दी है।
इलाहाबाद और लखनऊ से लीक होने की चर्चा
पीसीएस पेपर लीक का सिलसिला इलाहाबाद से शुरू होने की खबर है लेकिन लखनऊ से पर्चा लीक होने की चर्चा ज्यादा रही। परीक्षा रद होने के बाद जिले के सेंटरों पर दूसरी पाली की परीक्षा को लेकर संशय छा गया है। पेपर रद होने की सूचना के बाद मेरठ, इलाहाबाद, लखनऊ बरेली, गोरखपुर समेत सभी बीस जिलों के केंद्रों पर लखनऊ से अधिकृत आर्डर नहीं मिलने से दूसरी पाली के एग्जाम को लेकर प्रतियोगी संशय में हैं। प्रशासन परीक्षा को लेकर मंथन कर रहा है। बरेली में एक अधिकारी ने बताया कि परीक्षा रद होने की सूचना है लेकिन लखनऊ से अधिकृत आर्डर नहीं मिला है। आर्डर मिलने पर ही दूसरी मीटिंग के एग्जाम को लेकर निर्णय होगा।
वाराणसी में सील खुले पेपर पर हंगामा
परीक्षा के दौरान वाराणसी शिवपुर स्थित एक सेंटर पर पैकेट के भीतर मौजूद एक प्रश्न पत्र की सील खुली मिली। इसे बांटते ही अभ्यर्थियों ने हंगामा कर दिया। अधिकारियों द्वारा कमेंट नोट लगाकर कराई जा रही परीक्षा। इस पैकेट में 24 प्रश्न पत्र थे, सील सिर्फ एक की छूट गई थी। पर्यवेक्षक के अनुसार यह मानवीय चूक का मामला प्रतीत होता है। इस संबंध में कमेंट नोट द्वारा उपर के लोगों को अवगत करा दिया जाएगा

सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Facebook