Breaking Posts

Top Post Ad

छात्रवृत्ति ऑनलाइन आवेदन 15 अप्रैल से : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

वजीफे के लिए होंगे ऑनलाइन आवेदन
प्रतापगढ़ : पूर्वदशम एवं दशमोत्तर छात्रवृत्ति के लिए इस बार भी ऑनलाइन आवेदन किए जाएंगे। जिन स्कूलों का नाम मास्टर डाटाबेस में नहीं होगा वहां के बच्चों को वजीफा नहीं मिल सकेगा। ऑनलाइन आवेदन के लिए समय सारिणी घोषित कर दी गई है। शासन के निर्देशानुसार शिक्षण सत्र एक अप्रैल से 31 मार्च तक किया गया है। इस क्रम में छात्रवृत्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत 15 अप्रैल से की जा सकेगी।
जिला समाज कल्याण अधिकारी प्रवीण कुमार ¨सह ने बताया कि कक्षा 10 व 12 के छात्र 15 अप्रैल से 15 मई तक आनलाइन आवेदन करेंगे। आवेदन में की गई त्रुटियां 16 मई से 25 मई तक ठीक की जा सकेंगी। ऑनलाइन आवेदनपत्र की हार्ड कापी वांछित संलग्नकों सहित आवेदन पत्र भरने के सात दिन के भीतर अधिकतम एक जून तक जमा करना होगा। शिक्षण संस्थान द्वारा आनलाइन सत्यापित एवं अग्रसारित करने के लिए 15 अप्रैल से 7 जून तक की तिथि निर्धारित की गई है। 15 अप्रैल से 15 जून के बीच शिक्षा विभाग के अधिकारी शिक्षण संस्था के पाठ्यक्रम एवं वास्तविक छात्र संख्या आदि की प्रमाणिकता ऑनलाइन सत्यापित करेंगे। इसी क्रम में कक्षा 9 एवं 11 के छात्र छात्राएं वजीफे के लिए 15 अप्रैल से 15 जून के मध्य ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। त्रुटियां सुधारने का मौका 16जून से 25 जून तक मिलेगा। हार्डकापी स्कूलों में आवेदन भरने के एक सप्ताह के भीतर अधिकतम एक जुलाई तक जमा होगी। 15 अप्रैल से 7 जुलाई तक स्कूलों से फार्म सत्यापित व अग्रसारित किए जाएंगे। 15 अप्रैल से 15 जुलाई तक शिक्षा विभाग के अधिकारी प्रमाणिकता सत्यापित करेंगे। जिला विद्यालय निरीक्षक आरके वर्मा ने कहा कि जिन स्कूलों नाम मास्टर डाटाबेस में न हो वे अतिशीघ्र शामिल करा लें।
दशमोत्तर कक्षाओं में 31 जुलाई तक होंगे आवेदन : दशमोत्तर छात्रवृत्ति एवं शुल्क प्रतिपूर्ति के लिए एक जुलाई से 31 जुलाई तक आनलाइन आवेदन किए जा सकेंगे। त्रुटियां ठीक करने को 1 से 10 अगस्त तक का मौका मिलेगा। हार्ड कापी कालेजों में 17 अगस्त तक जमा होंगे। नए छात्रों के लिए ऑनलाइन आवेदन एक जुलाई से 30 सितंबर तक किए जा सकेंगे। एक से 10 अक्टूबर तक त्रुटियों को सुधारने का मौका मिलेगा। हार्ड कापी कालेजों में 17 अक्टूबर तक जमा होगी।


सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Facebook