Breaking Posts

Top Post Ad

मैनपुरी 27 अप्रैल को विकल्प process : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

सोमवार को विकल्प भरेंगे अंशकालिक अनुदेशक

मैनपुरी, भोगांव: उच्च प्राथमिक विद्यालयों में संविदा पर अनुदेशक के लिए चयनित हो चुके अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र के लिए चल रहा इंतजार सोमवार को खत्म हो सकता है। राज्य परियोजना निदेशालय द्वारा वेबसाइट पर नियुक्ति पत्र जारी करने का लिंक डाल दिया गया है और अब सोमवार को सभी चयनित अनुदेशकों को विद्यालय विकल्प भरने के लिए बीएसए कार्यालय पर बुलाया गया है।

बीएसए कार्यालय पर पहुंचकर विकल्प भरने की प्रक्रिया पूर्ण करने के बाद अनुदेशकों को नियुक्ति पत्र थमा दिए जाएंगे। जिले में 19 अनुदेशक चयनित किए जा चुके हैं।
100 से अधिक छात्र संख्या वाले उच्च प्राथमिक विद्यालयों में विषयवार शिक्षा की गुणवत्ता सुधारने के लिए संविदा पर अनुदेशकों की सेवाएं ली जा रही हैं। जिले में 237 अनुदेशक पहले से ही विद्यालयों में सेवाएं दे रहे हैं।
अनुदेशकों की तैनाती के लिए दूसरे चरण में मार्च में 82 पदों के लिए आयोजित काउंसिलिंग प्रक्रिया में जिले के मात्र 37 अभ्यर्थियों ने जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान पर पहुंचकर अपने अभिलेखों की जांच कराई थी। चयन समिति द्वारा जांच पड़ताल के दौरान 18 अभ्यर्थियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था।
इसके बाद चयनित 19 अभ्यर्थियों की सूची को डीएम द्वारा इस माह के दूसरे पखवाड़े में अनुमोदित कर अनुदेशक चयन का रास्ता साफ किया गया था। चयनित अनुदेशकों को नियुक्ति पत्र जारी करने में जिला स्तर पर कोई कार्रवाई शासन द्वारा वेबसाइट पर लिंक न डाले जाने से पूरी नहीं हो पा रही थी। लेकिन इस प्रक्रिया का काम देख रहे राज्य परियोजना निदेशालय ने विगत दिवस देर शाम नियुक्ति पत्र जारी करने के लिए जरूरी सॉफ्टवेयर का लिंक जारी कर दिया।
लिंक आते ही अब जिले में नियुक्ति पत्र वितरण का काम जल्द पूरा किया जाएगा। जिला समन्वयक प्रशिक्षण अशोक यादव ने बताया कि चयनित 19 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र देने से पहले मनपसंद विद्यालय का विकल्प भरने के लिए 27 अप्रैल को बीएसए कार्यालय पर बुलाया जा रहा है।
इसके बाद विकल्प के आधार पर ही विद्यालय आवंटन और नियुक्ति पत्र अभ्यर्थियों को थमा दिए जाएंगे। ज्वाइनिंग की तिथि से ही अनुदेशकों के मानदेय की प्रक्रिया को शुरू किया जाएगा।

सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Facebook