Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षामित्रो को टेट से कोई छूट नही , खुद पढ़ ले ncte लेटर को

पता नही कैसा मीडिया है और कैसे है फेसबुक रीडर....
Etv प्रसिद्ध TV चैनेल को भी अंग्रेजी के पत्र पढ़ने नही आते है शायद बस गाज़ी ने बताया और दे दी BREAKING NEWS....खुद पढ़ ले ncte लेटर को.. पर ध्यान से पढ़े । उसमे subject में जिक्र है जो कि अलोक रंजन द्वारा टेट से छूट के लिए ncte को भेजा गया था।


उसका जवाब बड़ी शालीनता से समझाया गया है कि किस प्रकार के अध्यापक को टेट से छूट है और किसको नही है ।
पत्र में स्पष्ट है कि 23 अगस्त 2010 से पूर्व नियुक्त पूर्ण कालीन अध्यापको तथा उसके बाद नियुक्त होने वालो को 31 मार्च 2015 तक टेट पास करने वाले ही जॉब में रहेंगे ।
शिक्षामित्रो के मामले में यूपी सरकार द्वारा 124000 शिक्षामित्रो को अप्रशिक्षित अध्यापक बताकर कर प्रशिक्षण की अनुमति ली गयी थी । ना कि नियुक्ति की क्योंकि सरकार द्वारा उन्हें पहले ही कार्यरत अध्यापक बताया गया था जबकि उनकी सेवा नियमावली पर नियुक्ति अगस्त 2014 और उसके बाद हुई है । बिना टेट शिक्षामित्र बहार नही हुए बल्कि बिना वैधानिक प्रक्रिया से भर्ती पर बहार हुए है । अंदर आने के लिए एक वैधानिक प्रक्रिया से गुजरना ही पड़ेगा । और वह वैधानिक प्रक्रिया ncte ने अपने पत्र में भी समझायी है । इन हवा हवाई मीडिया की खबरों से देश नही चलता है । असवेधानिक भर्तियां मीडिया में भी होती है जिसका परिणाम आप आये दिन देख ही रहे है ।
.
.
शिक्षामित्रो को अब अंदर आने के लिए सभी वैध तरीको को अपनाना ही पड़ेगा ।
23 अगस्त 2010 के बाद नियुक्त 1 से 8 तक के स्कूलो में अध्यापको के लिए टेट से छूट देना कोई बच्चों का खेल नही है । खुद ncte और केंद्र सरकार भी टेट से छूट नही दे सकती है ।
कल अखबार वालो को अपनी इज़्ज़त प्यारी हो तो लेटर को पढ़कर समाचार छापे तो ठीक रहेगा
ncte ने जो हर बार कहा है वही इस बार कहा है ।

सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook