शिक्षामित्रों की समस्या प्राथमिकता , बोले नए बेसिक शिक्षा मंत्री अहमद हसन : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

अहमद हसन को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का नजदीकी माना जाता है। सेहत की वजह से चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग लेकर उन्हें बेसिक शिक्षा विभाग दिया गया है। बेसिक शिक्षा विभाग को भी अहम माना जाता है, लेकिन शिक्षामित्रों की नियुक्ति रद्द किए जाने के हाईकोर्ट के फैसले के बाद इस महकमे की भूमिका और खास हो गई है।

2017 के चुनाव के मद्देनजर 1.37 लाख शिक्षामित्रों के समायोजन का मुद्दा सरकार के लिए काफी महत्वपूर्ण है। जाहिर है यह काम मुख्यमंत्री अपने भरोसे के मंत्री के जरिये कराना चाहेंगे।

बेसिक शिक्षा मंत्री अहमद हसन का कहना है कि मुलायम सिंह यादव हमेशा से ही ‘मुफ्त सिंचाई, मुफ्त दवाई और मुफ्त पढ़ाई’ का न सिर्फ नारा देते रहे हैं बल्कि बहुमत की सरकार बनने पर उसे लागू करवाया है। शिक्षा मित्रों का मसला सुलझाना पहली प्राथमिकता होगी। प्राथमिक स्कूलों को भवन बेहतर कराने के साथ ही शिक्षा का स्तर ऊपर उठाने का प्रयास किया जाएगा। शिक्षकों की उपस्थिति शत-प्रतिशत करने का प्रयास करेंगे।
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/

ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Breaking News This week