Breaking Posts

Top Post Ad

एलटी ग्रेड शिक्षकों की नियुक्ति का इंतजार हुआ लंबा : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती के तहत काउंसलिंग कराने वाले शिक्षकों को अभी नियुक्ति के लिए थोड़ा और इंतजार करना होगा। क्योंकि विभाग ने अब तक आधे से ज्यादा अभिलेखों को सत्यापन के लिए ही नहीं भेजा है। ऐसे में सैकड़ों अभ्यर्थियों के नियुक्ति-पत्र अटके हुए हैं।

अभिलेखों के सत्यापन में वह सही पाए जाने पर ही अभ्यर्थियों को नियुक्ति-पत्र दिया जाएगा।
लखनऊ मंडल के राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में 741 पदों पर पहली काउंसलिंग के बाद अभिलेखों के सत्यापन में बड़े पैमाने पर फर्जी मार्कशीटें पकड़ी गई थीं। इनमें सबसे ज्यादा फर्जी मार्कशीट लखनऊ यूनिवर्सिटी की पकड़ी गई थीं। इस मामले में जेडी लखनऊ सुत्ता सिंह की ओर से अभ्यर्थियों के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज कराई गई थी। कुछ अभ्यर्थियों को नियुक्ति-पत्र जारी किए गए तो उनमें से अब तक सिर्फ 96 अभ्यर्थियों ने ही कार्यभार ग्रहण किया। इसके अलावा कुछ का परिणाम विचाराधीन में रखे गए।

3228 अभ्यर्थी आए थे काउंसलिंग में

मंडलीय कमिटी ने खाली पदों पर 23 से 25 नवंबर के बीच दूसरी काउंसलिंग हुई, जिसमें 3228 अभ्यर्थी शामिल हुए। उसके बाद भी नियुक्ति-पत्र अटके हुए हैं। माध्यमिक शिक्षा निदेशक अमरनाथ वर्मा ने सभी संयुक्त शिक्षा निदेशकों को पत्र भेजकर कहा था कि एलिजिबल अभ्यर्थियों के शैक्षिक अभिलेखों का सत्यापन तत्काल कराते हुए 15 दिन में रिपोर्ट भेजे। एक महीना बीतने के बाद भी सत्यापन की कार्यवाही की रिपोर्ट निदेशक को नहीं दी गई। एक निदेशक की ओर से हाल में ही दोबारा से सत्यापन की रिपोर्ट भेजने के निर्देश जारी किए गए हैं।
एलटी ग्रेड शिक्षकों की नियुक्ति का इंतजार हुआ लंबा

ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती गन्दे काम -->> Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook