Breaking Posts

Top Post Ad

प्राथमिक व जूनियर शिक्षकों को मानदेय न देना सौतेला व्यवहार : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

जागरण संवाददाता, देवरिया: बजट में प्रदेश सरकार ने माध्यमिक स्कूलों के शिक्षकों के मानदेय के लिए धन की व्यवस्था की जो स्वागत योग्य है, लेकिन बेसिक शिक्षा परिषद से मान्यता प्राप्त प्राथमिक व जूनियर शिक्षकों को मानदेय न देना उनके साथ सौतेला व्यवहार है, जबकि सरकार ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में
प्राथमिक से इंटर तक के शिक्षकों को मानदेय देने का वादा किया था। उप्र वित्तविहीन विद्यालय प्रबंधक संघ इन्हें भी मानदेय दिलाने के लिए संघर्ष करेगा।

यह बातें प्रबंधक संघ के अनुशांगिक संगठन वित्तविहीन शिक्षक संघ के प्रदेश संयोजक रामचंद्र मिश्र ने कही। उन्होंने कहा कि इसको लेकर आगामी 3 मार्च को जिलाधिकारी कार्यालय पर धरने के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा जाएगा। संघ के प्रदेश अध्यक्ष जयप्रकाश मिश्र ने जूनियर तक के छात्रों की छात्रवृत्ति बंद करने की निंदा करते हुए इसे पुन: बहाल करने की सरकार से मांग की।
उन्होंने संघ द्वारा संचालित प्रांतीय प्रतिभा खोज प्रतियोगिता-2016 में जनपद से पांच हजार बच्चों को शामिल करने का दायित्व विरेंद्र तिवारी को सौंपी।


जिलाध्यक्ष रमाशंकर तिवारी ने जल्द ही अपने विद्यालयों में शिक्षा के स्तर का उन्नयन करने के लिए शिक्षक प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करने को कहा। बैठक में प्रमुख रूप से भुवनेश्वर मिश्र, चंद्रभान विश्वकर्मा, चंद्रकांत मणि, मनीष आनंद मिश्र, बल्लभ शुक्ल, धर्मदेव यादव, रामसुरेश कुशवाहा, फणींद्र मणि, अरुण तिवारी आदि मौजूद रहे।

प्राथमिक व जूनियर शिक्षकों को मानदेय न देना सौतेला व्यवहार
Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook