Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षकों की नई पेंशन कटौती इसी महीने से : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

अलीगढ़ : शिक्षक विधायक जगवीर किशोर जैन का दावा है कि शिक्षकों की नई पेंशन की कटौती इसी महीने से शुरू हो जाएगी। जैन ने यह दावा माध्यमिक शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव से मुलाकात में मिले भरोसे के आधार पर किया है।
1बकौल जैन, वर्ष 2005 के बाद नियुक्त शिक्षकों और कर्मचारियों को नई पेंशन की सरकार ने घोषणा की थी। हालांकि, ये सबकी भावनाओं के खिलाफ थी। शिक्षक व कर्मचारी चाहते हैं कि पुरानी व्यवस्था ही बहाल हो, लेकिन सरकार विश्व बैंक के दबाव में नई पेंशन योजना लागू करना चाहती है।
हालांकि, घोषणा के 10 साल बाद भी यह लागू नहीं की जा सकी है। नई पेंशन योजना में हर सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक-कर्मचारी के वेतन से 10 फीसद कटौती होगी, 10 फीसद सरकारी कोष से मिलेगा। पर, अभी न तो डीआइओएस के दफ्तर से शिक्षकों के वेतन से कटौती शुरू हुई, न ही सरकार ने हिस्सेदारी दी। प्रकरण के सदन में उठने के बाद 17 फरवरी को शिक्षक दल के प्रतिनिधिमंडल की वार्ता शिक्षा मंत्री व प्रमुख सचिव से हुई, जिसमें इसी महीने से पेंशन कटौती शुरू होने का भरोसा मिला है।
शिक्षकों की नई पेंशन कटौती इसी महीने से
Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook