Breaking Posts

Top Post Ad

Biometric attendance from April 1 : स्कूलों ने किया बायोमेट्रिक उपस्थिति का विरोध : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

राजधानी के माध्यमिक स्कूलों में एक अप्रैल से शुरू हो रहे नए शैक्षिक सत्र की तैयारियों को लेकर मंगलवार को शिया इंटर कॉलेज में बैठक का आयोजन किया गया।
इसमें प्रोजेक्टर के माध्यम से नए सत्र की कार्ययोजना प्रस्तुत कर रहे डीआइओएस उमेश त्रिपाठी ने जैसे ही सरकारी स्कूलों में बॉयोमीटिक उपस्थिति का प्रस्ताव रखा, उसका मुखर विरोध शुरू हो गया। उप्र माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेशीय मंत्री व प्रवक्ता डॉ. आरपी मिश्र ने कहा कि हम अंगूठा छाप नहीं बनेंगे। शिक्षक व कर्मचारी किसी भी कीमत पर बायोमीटिक उपस्थिति दर्ज नहीं करवाएंगे।
डीआइओएस ने अपना प्रस्ताव तुरंत वापस ले लिया। इसके बाद सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षाएं करवाने को लेकर डीआइओएस की प्रशंसा शुरू हो गई।
डीआइओएस उमेश त्रिपाठी ने बताया कि उन्होंने सभी स्कूलों को निर्देश दिए हैं कि वह अपने यहां पर उपलब्ध संसाधनों के अनुसार दाखिला लें। खेलकूद पर भी पूरा ध्यान दें और प्रार्थना सभा का हर हाल में आयोजन करें।
उन्होंने विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति योजना के फॉर्म उपलब्ध करवाने, इंस्पायर अवार्ड व अन्य योजनाओं के आवेदन फॉर्म भरवाने पर स्कूलों को जोर देने की सलाह दी। फिलहाल स्काउट गाइड की गतिविधियां भी तेज होंगी।
Sponsored links :
null
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook