Breaking Posts

Top Post Ad

72825 शिक्षक भर्ती मामला : सैकड़ों प्रशिक्षु शिक्षकों ने नियुक्ति पत्र न मिलने पर पूरे दिन काटा हंगामा

गोंडा नियुक्ति पत्र देने के लिए शुक्रवार को बुलाए गए सैकड़ों प्रशिक्षु शिक्षकों ने नियुक्ति पत्र न मिलने पर पूरे दिन हंगामा किया। हंगामे के बाद आखिरकार जिलाधिकारी के निर्देश पर प्रशिक्षु शिक्षकों को बीएसए ने नियुक्ति पत्र देकर इस प्रकरण का पटाक्षेप किया।
बीएसए के मुताबिक शुक्रवार को 180 प्रशिक्षु शिक्षकों को परिषदीय विद्यालयों में सहायक अध्यापक पद के लिए नियुक्ति पत्र दिए गए।

72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया के तहत बीती 2 व 3 जुलाई को परिषदीय विद्यालयों में रिक्त 345 पदों के लिए 740 अभ्यर्थियों ने जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान दर्जीकुआं में काउंसलिग कराई थी। इस काउंसलिग में अभिलेखों की जांच-पड़ताल के बाद डायट प्राचार्य ने 317 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया था।

इन चयनित अभ्यर्थियाें को शुक्रवार को नियुक्ति पत्र देने के लिए बीएसए कार्यालय बुलाया गया था। नियुक्ति पत्र लेने से पहले इन प्रशिक्ष्ुाओं को अपने शैक्षिक अभिलेख बीएसए कार्यालय में जमा करना था, लेकिन आधे से ज्यादा लोगों के अभिलेख जमा नहीं किए। नियुक्ति पत्र मिलने की खुशी में शुक्रवार की सुबह से ही प्रशिक्षु शिक्षक बीएसए कार्यालय पहुंच गए थे।

इनमें से अधिकतर लोगोें को अपने शैक्षिक अभिलेख भी जमा करने थे। लेकिन सभी प्रशिक्षुओं के अभिलेख न जमा होने के कारण जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने सभी के अभिलेख जमा होने के बाद शनिवार को नियुक्ति पत्र देने का एलान कर दिया। बीएसए का कहना था कि सभी के शैक्षिक अभिलेख जमा होने के बाद सबको साथ में नियुक्ति पत्र दिया जाएगा।

जबकि प्रशिक्षुओं का तर्क था कि बुलाने के बाद नियुक्ति पत्र न देकर विभाग मनमानी कर रहा है। इसी बात को लेकर प्रशिक्षु शिक्षक भड़क गए और बीएसए कार्यालय पर जमकर हंगामा किया।

इस बीच बीएसए किसी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए निकल गए। इससे भड़के प्रशिक्षु शिक्षक सैकड़ों की संख्या में जिलाधिकारी के आवास पहुंच गए और वहां आवास का घेराव कर नियुक्ति पत्र दिलाने की मांग की। इन प्रशिक्षुओं के हंगामे को देखते हुए जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने बीएसए को नियुक्ति पत्र जारी करने के निर्देश दिए।

डीएम के निर्देश के बाद बीएसए शिवेंद्र प्रताप सिंह ने शुक्रवार को ही दोपहर बाद अभिलेख जमा करने वाले 180 प्रशिक्षु शिक्षकों को नियुक्ति पत्र का वितरण किया। बीएसए ने बताया कि बचे हुए प्रशिक्षुओं को शनिवार को नियुक्ति पत्र का वितरण किया जाएगा।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook