Breaking Posts

Top Post Ad

बेरोजगारों के लिए खुशखबरी, शिक्षकों के 3050 पदों पर होगी भर्तियों

जयपुर/शिमला। बेरोजगारों के लिए खुशखबरी है कि हिमाचल में नौकरियों की बहार है। सरकारी स्कूलों में रिक्त चल रहे शिक्षकों के पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।
सितंबर महीने के अंत तक प्रदेश को 3100 नए शिक्षक मिलेंगे। प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने सीएंडवी के 1500, टीजीटी के 950 और जेबीटी के 600 पदों को भरने की प्रक्रिया तेज कर दी है।



हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर बैचवाइज और पदोन्नति से इन पदों को भरेगा। निदेशक प्रारंभिक शिक्षा ने इसकी पुष्टि की है। टीजीटी के 500 पद कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर के माध्यम से भरे जाएंगे। आयोग ने पिछले दिनों ही इन पदों के लिए ली गई परीक्षा का परिणाम घोषित किया है। शेष 450 पद बैचवाइज और पदोन्नति से भरे जाएंगे। 1500 सीएंडवी के पद भी आयोग और बैचवाइज भरे जा रहे हैं।



प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने जेबीटी के 600 पद भरने के लिए जिलावार पदों का आवंटन किया है। टेट की मेरिट के आधार पर जेबीटी शिक्षकों का चयन किया जा रहा है। दुर्गम क्षेत्रों दी जाएगी पहली नियुक्ति - चयनित शिक्षकों को अनुबंध आधार पर 8910 रुपए मासिक वेतन मिलेगा।



चयनित शिक्षकों को संबंधित जिलों के दुर्गम क्षेत्रों में पहली नियुक्ति दी जाएगी। बिना शिक्षक वाले स्कूलों और सिंगल टीचर वाले स्कूलों में पद भरने को प्राथमिकता दी जाएगी। जिला शिमला में सबसे अधिक 121 जेबीटी शिक्षक भर्ती किए जाएंगे।



मंडी में 115, चंबा में 111, सिरमौर में 91, बिलासपुर में 54, सोलन में 55, हमीरपुर में 27 और लाहौल स्पीति जिला में 26 जेबीटी शिक्षकों की भर्ती की जाएगी। टीजीटीए सीएंडवी और जेबीटी के पद भरने से प्रदेश के सरकारी स्कूलों में चल रही शिक्षकों की कमी दूर होगी।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook