Breaking Posts

Top Post Ad

विधानसभा चुनाव नजदीक , शिक्षामित्रों ने समायोजन होने तक मांगे 30 हजार

उन्नाव, जागरण संवाददाता : गैर समायोजित शिक्षामित्रों ने विधानसभा चुनाव नजदीक आते देख एक बार फिर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी कर ली है। सहायक शिक्षक बनने की कतार में खड़े शिक्षामित्रों ने शीघ्र समायोजन की आवाज बुलंद की है।
समायोजन नहीं तक मानदेय तीस हजार किए जाने का मांग पत्र मुख्यमंत्री तक पहुंचाने के लिए सिटी मजिस्ट्रेट को दिया। साथ ही चेतावनी भी दी कि जल्द फैसला न आने पर सड़क पर उतर सरकार के खिलाफ आंदोलन छेड़ा जाएगा।
जिले के 2308 परिषदीय स्कूलों में नियुक्त 3572 शिक्षामित्रों में से 3380 को दो चरणों में काउंसि¨लग कराकर सहायक शिक्षक पद पर समायोजित कर दिया गया है। शेष बचे 192 शिक्षामित्रों में समय बीतने के साथ ही समायोजन को लेकर धड़कने थमने लगी है। हो भी क्यों न शासन की तरफ से कोई दिशा निर्देश जो अभी तक जारी नहीं हुए है।
सोमवार को आदर्श समायोजित शिक्षक शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष अजय प्रताप ¨सह के नेतृत्व में शिक्षामित्रों की एक बैठक निराला पार्क में हुई। बातचीत में शिक्षामित्रों में बस एक ही बात खास थी कि सरकार का रवैय्या ठीक नहीं है। हर चेहरे पर सहायक शिक्षक बनने का ख्वाब कहीं अधूरा न रह जाए इसकी ¨चता साफ झलक रही थी।
जिलाध्यक्ष ने साथियों में जोश भरते हुए कहा कि सरकार को हर हाल में शिक्षामित्रों को समायोजित करना होगा। बहुत जल्द सरकार से फैसला न आने पर आंदोलन की बात कही तो सभी ने तालियां बजा समर्थन किया। इसके बाद शिक्षामित्रों का हुजूम जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचा।
डीएम की गैर मौजूदगी में सिटी मजिस्ट्रेट को मुख्यमंत्री को प्रेषित ज्ञापन सौंपा। जिसमें लिखा गया कि शिक्षामित्रों को अतिशीघ्र समायोजित किया जाए। इस दौरान शीवेंद्र प्रताप ¨सह, रामकरन मौर्य, रमाशंकर यादव, गौरव यादव, संजय गुप्ता, सारिका, गीता, चंद्रमौला ¨सह, कोमल शर्मा, कुलदीप आदि मौजूद रहे।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook