Breaking Posts

Top Post Ad

गैरहाजिर शिक्षक नहीं जाएंगे बख्शे : बीएसए

हाथरस : नवागत बीएसए योगेंद्र कुमार ने अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं। उन्हें गुणात्मक शिक्षा और समयबद्ध शिक्षक चाहिए। इसमें हीलाहवाली हुई तो ऐसे शिक्षक बख्शे नहीं जाएंगे। शुक्रवार को एक दर्जन विद्यालयों का उन्होंने औचक निरीक्षण किया। उन्हें शिक्षक गैरहाजिर मिले।

निरीक्षण के दौरान बीएसए को प्राथमिक विद्यालय नगला खान में बीटीसी प्रशिक्षु अनुपम सिंह, शिक्षा मित्र दिनेश देवी गैरहाजिर मिलीं। तीन दिन में स्पष्टीकरण देने को कहा है। प्राथमिक विद्यालय लाड़पुर में सहायक अध्यापक दिनेश कुमार गैरहाजिर मिले। हेड शिक्षिका ने अवगत कराया कि विद्यालय में दो दिन से खाना गुणवत्ता पूर्ण नहीं बना है। बेहतर मिड डे मील बनाने के निर्देश दिए। उच्च प्राथमिक विद्यालय जलालपुर में खिड़की दरवाजे, गेट, बाउंड्रीवाल टूटे थे। साफ-सफाई की व्यवस्था नहीं थी। विद्यालय का निर्माण 2005 में हुआ है। इसके संबंध में जिला समन्वयक निर्माण को निर्देशित किया कि विद्यालय के भवन प्रभारी से स्पष्टीकरण प्राप्त कर अवगत कराया जाए।
उच्च प्राथमिक विद्यालय राजपुर में यूनीफार्म का वितरण का कार्य कराया जा रहा है। मगर, यूनीफार्म के बिल बाउचर व कुटेशन उपलब्ध कराए जाने के लिए निर्देशित किया गया। प्राथमिक विद्यालय रामपुर में सपना सारस्वत बीटीसी प्रशिक्षु गैरहाजिर थीं। उच्च प्राथमिक विद्यालय रामपुर में सहायक अध्यापिका पूनम देवी अनुपस्थित थीं। उच्च प्राथमिक विद्यालय रुहेरी में छात्रों की उपस्थिति कम पाई गई। प्राथमिक विद्यालय रुहेरी व उच्च प्राथमिक विद्यालय सासनी में व्यवस्था दुरुस्त मिली। उच्च प्राथमिक विद्यालय गोपालपुर उपस्थिति पंजिका का अवलोकन किए जाने बाद संबंधित अध्यापक/अध्यापिका विद्यालय छोड़ने से पूर्व ही उपस्थिति पंजिका पर हस्ताक्षर कर दिए गए थे। इसके संबंध में तीन में स्पष्टीकरण देने को कहा गया है। प्राथमिक विद्यालय गोपालपुर में शैक्षिक स्तर सुधारने के निर्देश दिए गए।
इनकी सुनो
शिक्षा में सुधार के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। खुद एक दर्जन विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया। वहीं, एबीआरसी और जिला समन्वयकों के जरिये जिले के करीब 150 विद्यालयों का औचक निरीक्षण कराया गया है। गैरहाजिर शिक्षकों को पहली बार चेतावनी दी गई है। यदि सुधार नहीं किया गया तो विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

-योगेंद्र कुमार, बीएसए, हाथरस।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook