Breaking Posts

Top Post Ad

10 प्रधानाध्यापक निलंबित, 93 शिक्षकों पर कार्रवाई, शिक्षकों द्वारा की गई जमकर हेराफेरी के चलते हुयी कार्रवाही

औरैया,जागरण संवाददाता : जनपद के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में ड्रेस वितरण को लेकर शिक्षकों द्वारा जमकर हेराफेरी की गई है। जिला व मंडलीय टास्क फोर्स की रिपोर्ट के आधार पर 10
प्रधानाध्यापकों को निलंबित किया गया है।
वहीं 93 अन्य शिक्षकों पर भी कार्रवाई की गई है। वहीं बच्चों को एक-एक ड्रेस वितरण वाले विद्यालयों के खंड शिक्षा अधिकारियों पर भी कार्रवाई की गाज गिर सकती है। उन्हें भी कारण बताओ नोटिस विभाग द्वारा जारी किए गए हैं।
जनपद में इस बार ड्रेस वितरण में जमकर धांधली की सूचना पर मंडलीय टास्क फोर्स की टीम ने हकीकत का जायजा लिया। इसमें पता चला कि पांच विद्यालयों में बच्चों को एक-एक ड्रेस ही वितरित की गई है। इस पर मंडलीय टीम ने प्राथमिक विद्यालय हजारीपुर अजीतमल की प्रधानाध्यापक प्रणव, प्राथमिक विद्यालय पुरवा उदोत अजीतमल के प्रधानाध्यापक विक्रम दत्त, उच्च प्राथमिक विद्यालय गंगदासपुर अजीतमल के इंचार्ज प्रधानाध्यापक बलवीर, प्राथमिक विद्यालय चपटा अजीतमल के प्रधानाध्यापक सतेंद्र ¨सह, प्राथमिक विद्यालय उमरैन एरवाकटरा के प्रधानाध्यापक कमल किशोर पाठक पर निलंबन कर दिया। वहीं जिले की टास्क फोर्स की रिपोर्ट के आधार पर पांच शिक्षकों को निलंबित किया गया है। संबंधित खंड शिक्षा अधिकारियों को भी मानीट¨रग में कमी करने के लिए कारण बताओ नोटिस दिए गए हैं। ड्रेस वितरण व ड्रेस वितरण के अभिलेखों को प्रस्तुत न करने पर 51 शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी किए गए हैं। दो शिक्षकों का वेतन रोका गया है। जबकि 25 अध्यापकों की वेतन वृद्धि रोकी गई है। इसके अलावा 15 अध्यापकों को प्रतिकूल प्रविष्टि प्रदान की गई है। इस कार्य में बीएलओ ड्यूटी में लापरवाही करने पर भी कुछ शिक्षकों पर कार्रवाई की गई है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी एसपी यादव का कहना है कि शिक्षकों पर लगातार कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि यदि शिक्षक नहीं सुधरते हैं तो सेवा समाप्ति की कार्रवाई भी की जा सकती है। सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को विद्यालयों की मानीट¨रग करने के आदेश दिए गए हैं। इस कार्य में ढिलाई नहीं बरती जाएगी। विद्यालयों में बच्चों को दो-दो यूनीफार्म वितरित करने के लिए धन उपलब्ध कराया गया था।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook