Breaking Posts

Top Post Ad

16448 शिक्षकों की नियुक्ति से जुड़ी फाइल हुई गुम , नियुक्ति में कागजात की हेराफेरी

ब्यूरो, अमर उजाला, सोनभद्र बेसिक शिक्षा विभाग में शिक्षकों की नियुक्ति में कागजात की हेराफेरी की गई। जांच में एडीएम को चयन की फाइल नहीं मिलने से पर्याप्त सूबत नहीं जुटाए जा सके हैं।
आठ शिक्षकों की नियुक्ति में गड़बड़ी की शिकायत की जांच कर रहे एडीएम रामचंद्र को आखिरकार शिक्षक चयन से जुड़ी फाइल नहीं मिल सकी। उनके मुताबिक उन्होंने शिक्षकों को ज्वाइन कराने के मामले में राबर्ट्सगंज और घोरावल के तत्कालीन खंड शिक्षाधिकारियों से पूछताछ की है। उन्होंने बताया है कि नए बीएसए के निर्देश पर उन्होंने चयन प्रक्रिया के बाद मेडिकल लेकर शिक्षकों को ज्वाइन कराया।
बेसिक शिक्षा विभाग में शिक्षकों की नियुक्ति में फर्जीवाड़े की शिकायत की जांच कर रहे अपर जिलाधिकारी को अब तक चयन से जुड़ी फाइल नहीं मिल सकी है। करीब एक माह से मामले की जांच हो रही है। एडीएम को विभाग चयन से जुड़ी फाइल नहीं उपलब्ध करा पा रहा है। बुधवार को एडीएम ने बीएसए दफ्तर में छापेेमारी की और लिपिकों से पूछताछ की लेकिन फाइल का अंतत: पता नहीं चल सका।
एडीएम का कहना है कि नियुक्ति और ज्वाइनिंग के बारे में राबर्ट्सगंज के तत्कालीन खंड शिक्षा अधिकारी उदय चंद राय और घोरावल के तत्कालीन बीईओ से पूछताछ की गई। एडीएम के मुताबिक आठ शिक्षकों को देर से ज्वाइन कराने के बारे में उन्होंने बताया कि नए बीएसए ने उन्हें कहा था कि जिन शिक्षकों की अब तक ज्वाइनिंग नहीं हो सकी है, उनका मेडिकल लेकर ज्वाइन कराया जाए। उनके निर्देश पर ही शिक्षकों को बाद में ज्वाइन कराया गया।
बता दें कि कुछ लोगों ने डीएम सीबी सिंह से शिकायत की थी कि 16448 शिक्षकों की नियुक्ति में जिले में बड़ी गड़बड़ी हुई है। इस मामले में डीएम ने एडीएम को जांच सौपी है। उधर सदर विधायक अविनाश कुशवाहा ने भी प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा को पत्र लिखकर इस नियुक्ति में गड़बड़ी की आशंका जाहिर करते हुए जांच कराने की मांग की थी।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook