Breaking Posts

Top Post Ad

मेरिट में गड़बड़ी से शिक्षकों का बदला आवंटन,अब चयनित अभ्यर्थियों के सामने स्कूलों का आवंटन

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने प्रतियोगियों के प्रति गंभीरता की नई मिसाल पेश की है। हंिदूी के प्रवक्ता परिणाम पर अंगुली उठी तो पूरा रिजल्ट ही रिवाइज कर दिया गया है। बुधवार को संशोधित परिणाम वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है।
1प्रदेश के अशासकीय माध्यमिक कालेजों में शिक्षकों की इधर तेजी से नियुक्तियां हो रही हैं। विभिन्न विषयों के प्रवक्ता पद का अंतिम परिणाम घोषित होने के लंबे समय बाद हंिदूी का रिजल्ट नवंबर में जारी हुआ। इसमें सर्वाधिक अभ्यर्थी होने के कारण उसका परिणाम जारी करने में देरी हुई। रिजल्ट जारी होते ही चयन बोर्ड में कई आपत्तियां आई। इनमें अधिकांश उन युवाओं की थी, जिनकी मेरिट अधिक थी, लेकिन उन्हें आवंटन में दूसरे स्कूल मिल गए थे। साथ ही एक युवा ने आरोप लगाया कि उसके बीएड के अंक जोड़े नहीं गए, अन्यथा उसका भी चयन होता। चयन बोर्ड ने सभी परिणाम दोबारा चेक किए गए। उसमें मेरिट की गड़बड़ी मिली तो पूरे रिजल्ट को ही बदल दिया गया है। सचिव रूबी सिंह ने बताया कि प्रवक्ता हंिदूी के अंतिम परिणाम में बालक वर्ग में 65 सामान्य, 33 पिछड़ी जाति, 20 अनुसूचित जाति एवं एक अनुसूचित जनजाति का अभ्यर्थी चयनित हुआ है। ऐसे ही बालिका संवर्ग में तीन सामान्य, चार पिछड़ी जाति एवं 15 अनुसूचित जाति की महिलाओं का चयन हुआ है। इसमें बदलाव नहीं हुआ है। केवल उनके स्कूलों का आवंटन बदल गया है। वहीं एक चयनित अभ्यर्थी बाहर हुआ है।
अब चयनित अभ्यर्थियों के सामने स्कूलों का आवंटन : चयन बोर्ड की सचिव रूबी सिंह ने बताया कि प्रवक्ता हंिदूी के परिणाम से सबक लिया गया है कि अब चयनित अभ्यर्थियों के सामने ही स्कूल का आवंटन किया जाए, ताकि गलत आवंटन का मुद्दा न उठ सके।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook