Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षकों से घूस लेकर किया जा रहा है एरियर का भुगतान

पीलीभीत, (महेश वर्मा): पूरनपुर शिक्षा विभाग के बीआरसी में तैनात एक बाबू की एक ऐसी ही शिकायत सुनने में आयी है। एक शिक्षक ने नाम बताने की शर्त पर बताया कि बीआरसी में तैनात बाबू राजीव रतन अवस्थी भ्रष्टाचार की सीमा को पार चुके है।
वह शिक्षकों के एरियर के भुगतान पर प्रति शिक्षक से एक हजार रूपये से दो हजार रूपये तक ले रहे है और जिन शिक्षकों द्वारा सुविधा शुल्क नहीं दिया जाता है। उनका एरियर का भुगतान करने के लिए उनको विभाग के चक्कर लगाने पडते है। और रोज कोई न कोई बहाना बनाकर उनको टरका दिया जाता है। राजीव रतन अवस्थी की कई शिकायतें आला अधिकारियों तक पहुंच गयी है। लेकिन फिर भी आला अधिकारी मूक दर्शक बने बैठे है उन्होने किसी भी प्रकार की कोई जांच या कार्यवाही करने की जहमत भी नही उठायी है। इससे शिक्षकों में रोष पनप रहा है। जबकि दूसरी ओर बाबू लगाये गये आरोपों को सिद्व करने पर नौकरी छोडने की धमकी भी दे चुका है। नाम न बताने की शर्त पर एक शिक्षक ने बताया कि अब तक ३३५ शिक्षकों के एरियर का भुगतान कर दिया गया है और सभी से सुविधा शुल्क वसूला गया है। ओर बताने वाले शिक्षक ने यह भी बताया कि उसके एरियर के कागजों का सत्यापन हो जाने के बाद भी वह बाबू के चक्कर लगाने को विवश है। उससे सुविधा शुल्क मांगा जा रहा है और पैसे न देने की वजह से उसे आज तक एरियर का भुगतान नही मिल सका है। इस मामले की जानकारी जब बीएसए को दी गयी तो उन्होने बताया कि बाबू की पूर्व में भी कई शिकायते मिल चुकी है। जांच करायी जा रही है यदि जांच में शिकायत सही पायी जाती है तो निश्चित ही कार्यवाही की जायेगी।
विद्युत विभाग की छापेमारी में आठ पकड़े :बीसलपुर नगर क्षेत्र में विघुत विभाग के सचल ने छापेमारी अभियान चलाकर आठ उपभोक्ताओं को कटिया डालकर बिजली चोरी करते हुये रंगेहाथों पकड लिया सभी को बीसलपुर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज करायी गयी है। सचल दल में शील प्रकाश पाण्डेय,ब्रजपाल सिंह,सुनील कुमार एवं उमेश शामिल थे। सचल दल के छापे में योगेन्द्र पाल, हबीबुद्वीन, महीपाल आदि लोगों को रंगे हाथों पकंड कर बिजली चोरी के आरोप में रिपोर्ट दर्ज करायी गयी है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook