Breaking Posts

Top Post Ad

योगी सरकार में ऑनलाइन आवेदन पर होंगे शिक्षक-शिक्षिकाओं के तबादले

कानपुर : माध्यमिक विद्यालयों में पढ़ाने वाले शिक्षक-शिक्षिकाओं के लिए योगी सरकार में ट्रांसफर की प्रक्रिया ऑनलाइन रहेगी। इसके अलावा सबसे ज्यादा राहत की बात यह है कि शिक्षकों को विभाग की ओर से आवेदन के दौरान मनचाही पोस्टिंग के विकल्प का मौका मिलेगा।
शुक्रवार को यह जानकारी सूबे के उपमुख्यमंत्री व माध्यमिक शिक्षा मंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने दी। वह शिक्षा विभाग के अफसरों के साथ सर्किट हाउस में कर रहे थे। उन्होंने शिक्षकों से संबंधित जीपीएफ, पेंशन आदि मामलों का 15 दिन के अंदर निस्तारण करने के निर्देश दिए। कहा कि ध्यान रखिए शिक्षक किसी भी सूरत में शिक्षा विभाग के कार्यालयों में चक्कर न लगाएं। वह अपना पूरा समय विद्यालयों में बच्चों को पढ़ाने के लिए दें। सरकारी स्कूलों की दशा सुधारने को कहा कि सूबे में 150 से ज्यादा स्मार्ट (मॉडल) स्कूल बनने हैं। उन्होंने राजकीय विद्यालयों की सूरत बदलते हुए उन्हें अपग्रेड करने की बात कही। इस दौरान संयुक्त शिक्षा निदेशक राजेंद्र प्रसाद, डीआइओएस डॉ.विनय मोहन, डीआइओएस प्रेम प्रकाश मौर्य, एडी बेसिक डॉ.फतेह बहादुर सिंह आदि उपस्थित रहे।1छात्र-शिक्षक अनुपात करेंगे ठीक : माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षकों के समायोजन को लेकर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सभी ऐसे विद्यालयों को चिह्न्ति किया जाएगा। इन विद्यालयों में छात्र-शिक्षक अनुपात को ठीक करेंगे।
कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत : उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा को भाजपा जिला महामंत्री सुनील बजाज ने राधा मैया के नाम की पट्टिका भेंट की। सभा स्थल और सर्किट हाउस में स्वागत करने वालों में सत्येंद्र नाथ पांडेय, पूनम कपूर, दीपक सिंह, बीडी राय, आकाश शुक्ला, वीरेश त्रिपाठी, प्रमोद त्रिपाठी, किरन तिवारी, निर्मल मिश्र, प्रमोद विश्वकर्मा, अमन शुक्ला, रचित पाठक, ऋषि गुप्ता, सर्वेश शुक्ला, अभिनव दीक्षित आदि थे।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook