Breaking Posts

Top Post Ad

SSC: जुलाई में एसएससी की परीक्षाओं की भरमार

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : कर्मचारी चयन आयोग यानी एसएससी जुलाई माह में एक के बाद एक कई परीक्षाओं का आयोजन कर रहा है। इस संबंध में वेबसाइट पर परीक्षा का कैलेंडर जारी किया गया है।
एसएससी के अनुसार एक से सात जुलाई तक दिल्ली पुलिस व अन्य केंद्रीय बलों में सब इंस्पेक्टर 2017 का प्रथम प्रश्नपत्र का इम्तिहान होगा। नौ जुलाई को कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल सीजीएल परीक्षा 2016 टियर टू, 16 जुलाई को स्नातक स्तर की सेलेक्शन पोस्ट परीक्षा 2017, 30 जुलाई को जूनियर इंजीनियर परीक्षा 2016 का द्वितीय प्रश्नपत्र के अलावा विभागीय परीक्षाएं भी इसी दिन होंगी।

उधर, आयोग ने जूनियर व सीनियर हंिदूी अनुवादक परीक्षा 2017 की आंसर शीट वेबसाइट पर जारी कर दी है। अभ्यर्थी 23 जून की शाम पांच बजे तक इस संबंध में आपत्ति दाखिल कर सकते हैं।

अध्यापकों की सूची तलब : बेसिक शिक्षा परिषद ने बेसिक शिक्षा अधिकारियों से सर्व शिक्षा अभियान के तहत तैनात शिक्षकों का चिन्हीकरण करके उनकी सूची उपलब्ध कराने का आदेश दिया है। इसमें शिक्षामित्र, 72825 शिक्षक भर्ती, नवीन प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्कूल के शिक्षक शामिल हैं। इसे जल्द से जल्द मुहैया कराने का निर्देश है। परिषद ने हर जिले में प्रोफार्मा भी भेजा है। इसी तरह शासन ने 11 मार्च के बाद स्थानांतरित, निलंबित व बहाल होने वाले शिक्षकों की जिलावार सूची तलब की है।

ईद के पहले हो वेतन व मानदेय भुगतान : दूरस्थ बीटीसी शिक्षक संघ ने प्रदेश सरकार से अनुरोध किया है कि वह ऐसा प्रबंध कर दे कि होली, दीपावली, ईद व बकरीद जैसे त्योहारों के पहले सभी शिक्षकों को वेतन भुगतान हो जाए। संघ के प्रदेश अध्यक्ष अनिल यादव ने जून माह का वेतन ईद से पहले भुगतान की मांग की है। साथ ही 32 हजार शिक्षामित्रों का मार्च, अप्रैल व मई के मानदेय का भी भुगतान कराने का अनुरोध किया है।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook