Breaking Posts

Top Post Ad

भर्ती आयोगों के गठन के लिए धरना-प्रदर्शन का सिलसिला जारी, सरकार के वादाखिलाफी के विरोध में कलेक्ट्रेट पर आज होगा जमावड़ा

राज्य सरकार पर वादा खिलाफी और मंत्रियों पर कोरा बयान देने का आरोप लगाकर प्रतियोगी छात्र सोमवार को भी अनशन पर रहे। इसके अलावा हाइकोर्ट के समीप पीसीएस जे के प्रतियोगी छात्रों का अनशन और राजकीय मुद्रणालय में समायोजन की मांग कर रहे अप्रेंटिस का धरना भी जारी रहा।
1बालसन चौराहे पर रोजगार संघर्ष
मोर्चा का क्रमिक अनशन 11 दिनों से हो रहा है। सोमवार को कुछ प्रतियोगी छात्रों ने डेलीगेसी और बघाड़ा में माइक मीटिंग कर 16 जनवरी को कलेक्ट्रेट में होने वाले प्रदर्शन की जानकारी दी। मोर्चा के अध्यक्ष अविनाश विद्यार्थी और संयोजक राहुल यादव ने कहा कि नौजवानों के भविष्य की फिक्र सरकार को नहीं रह गई है। उन्हें रोजगार के लिए सड़क पर उतरना पड़ रहा है। कई अन्य छात्रों ने भी विचार व्यक्त किए। कहा कि कलेक्ट्रेट पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा। 1हाईकोर्ट के निकट अंबेडकर चौराहे पर न्यायिक सेवा समानता संघर्ष मोर्चा भी सोमवार को अनशन पर रहा। उप्र लोकसेवा आयोग से होने वाली पीसीएस जे की मुख्य परीक्षा में भाषा का प्रश्न पत्र हंिदूी में बनाए जाने और परीक्षा देने के लिए अवसरों की बाध्यता खत्म किए जाने की इन अनशनकारियों की मांग है। इस बीच प्रतियोगी छात्रों का एक प्रतिनिधि मंडल उप्र लोक सेवा आयोग पहुंचा। अध्यक्ष के न मिलने पर सचिव जगदीश से मुलाकात की। उन्हें ज्ञापन देकर मांग पूरी होने तक आगामी परीक्षा की विज्ञप्ति न जारी करने का निवेदन किया। इस प्रतिनिधि मंडल में रामकरन निर्मल, आशीष पटेल, रजनी मद्देशिया, सुशील चौधरी और नीरज गोस्वामी आदि शामिल रहे।1राजकीय मुद्रणालय में रिक्त पदों पर समायोजन की मांग कर रहे अप्रेंटिसों का धरना प्रदर्शन मुद्रणालय के गेट पर आठवें दिन जारी रहा। इसमें शामिल लोगों ने कहा कि राजकीय मुद्रणालय प्रशासन उन्हें भूख हड़ताल करने पर मजबूर कर रहा है। अध्यक्ष ओम प्रकाश गौड़ ने कहा कि अप्रेंटिस 20 साल से दर-दर भटक रहे हैं। कोई नियुक्ति नहीं हुई है। प्रशिक्षित अप्रेंटिसों का समायोजन होने तक अब अनशन समाप्त नहीं होने वाला। इस दौरान रामजी यादव, कोनिका चटर्जी, नीता रानी गौतम, प्रदीप कुमार, राकेश पाल व अश्वनी कुमार मौजूद रहे।
तीन संगठनों का अनवरत चल रहा अनशन, सभी की मांग नियुक्तियां
यूपी पीएससी के सचिव से मिले पीसीएस जे के प्रतियोगी छात्रअब आरपार की लड़ाई
परीक्षा और भर्ती आयोगों के गठन की मांग काफी दिनों से कर रहे विभिन्न छात्र संगठन मंगलवार से कलेक्ट्रेट पर गरजेंगे। माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड, उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग के पुनर्गठन की मांग अब तक पूरी न होने के चलते छात्र संगठनों में सरकार के प्रति आक्रोश है। अभी तक जगह-जगह धरना प्रदर्शन हो रहे थे, जबकि मंगलवार को जिलाधिकारी कार्यालय पर कई छात्र संगठनों का जमावड़ा होगा।




sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook