Breaking Posts

Top Post Ad

ड्यूटी से नदारद 31 गुरुजी का वेतन व मानदेय काटा

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : बेसिक शिक्षा के प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में तैनात शिक्षक-शिक्षिकाओं और शिक्षामित्र तथा अनुदेशकों के दायित्व निर्वहन की जांच मंडलायुक्त ने कराई तो 31 जिम्मेदार ड्यूटी से नदारद मिले।
डीएम की रिपोर्ट पर बीएसए ने संबंधित अध्यापक, शिक्षामित्र और अनुदेशकों का वेतन तथा मानदेय की कटौती कर दी गई है। बिना सूचना के गैरहाजिरी पर वेतन और मानदेय काटे जाने से विभाग में हड़कंप मच गया है।

इलाहाबाद के मंडलायुक्त ने 16 फरवरी को डीएम कुमार प्रशांत को बेसिक शिक्षा के स्कूलों का औचक निरीक्षण कराकर रिपोर्ट भेजने का आदेश दिया था। डीएम ने मंडलायुक्त के आदेश के अनुपालन में बिना सूचना के राजस्व कर्मियों को दौड़ाकर स्कूलों की जांच करवाई तो सबसे ज्यादा खामी खागा तहसील में पकड़ में आई। 526 प्राथमिक एवं 38 उच्च प्राथमिक स्कूलों का निरीक्षण कराया गया। जिसमें 30 शिक्षक-शिक्षिकाएं, शिक्षामित्र और अनुदेशक गैर हाजिर पाए गए। इसी तरह सदर में कराए गए निरीक्षण में 66 स्कूलों को जांच के दायरे में लिया गया। जिसमें केवल एक शिक्षामित्र ही गैरहाजिर पाया गया। बीएसए शिवेंद्र प्रताप ¨सह ने बताया कि गैरहाजिर पाए गए जिम्मेदारों का वेतन एवं मानदेय की कटौती कर दी गई है।
sponsored links:

No comments:

Post a Comment

Facebook