Breaking Posts

Top Post Ad

सरकारी मास्टर हो जायें सावधान, इस मैसेज ने उड़ाए होश

आगरा। सरकारी मास्टरों के लिए बुरी खबर है। अब यदि स्कूल में मास्टर समय से नहीं पहुंचे, तो उनकी वीडियो कैमरे में कैद हो जाएगी और इसकी रिपोर्ट बीएसए के साथ ही सीडीओ और कमिश्नर तक पहुचेगी। ये मैसेज जमकर वायरल हो रहा है। इससे शिक्षक परेशान हैं।
उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ के नगर मंत्री राजीव वर्मा ने कहा कि से मैसेज शिक्षकों में भय का माहौल बना रहा है।

ये लिखा है इस मैसेज में
व्हाट्सएप पर वायरल हुए इस मैसेज में लिखा है कि बीएसए कार्यालय आगरा में सम्पन्न हुई बैठक में बीएसए द्वारा सभी एबीआरसी को माह में कम से कम 40 निरीक्षण करने के निर्देश दिए हैं। संबंधित विद्यालय में निरीक्षण के समय कक्षा में पढ़ाते हुए दो मिनट की वीडियो क्लिप बनानी होगी। विद्यलाय में कम से कम एक घंटे रुककर सघन निरीक्षण करते हुए फोटो सहित आख्या प्रतिदिन भेजनी है। निरीक्षण के समय अनियमितता पाए जाने पर नोटिस की संस्तुति करने के निर्देश दिए गए हैं। इस कार्रवाई की रिपोर्ट सीधे बीएसए, सीडीओ और कमिश्नर को जानी है। इसलिए शिक्षकों से कहा गया है कि प्रतिदिन समय से स्कूल जायें, स्कूल में निरीक्षण रजिस्टर अवश्य बनायें।

ये कहना है नगर मंत्री का
उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ के नगर मंत्री राजीव वर्मा ने कहा कि यह कोई आदेश नहीं है, बस किसी ने टाइप कर के लिख दिया है और इसमें शिक्षकों के शोषण करने की साज़िश की बू आ रही है। उन्होंने कहा कि कोई भी स्कूल में आए तो सबसे पहले वो कोई लिखित आदेश दिखाए और इस तरह निरीक्षण करने करने का अधिकार किसी सीआरसी को नहीं है। उन्होंने कहा कि केवल व्हाटसअप पर ही टाइप करके भेजा जा रहा है ये मैसेज, जिससे शिक्षकों में भय व्याप्त हो सके और शिक्षकों का शोषण आसानी से हो सके। शिक्षकों को इनके इस षड्यंत्र के खिलाफ भयमुक्त होकर आवाज बुलंद करनी है।
sponsored links:

No comments:

Post a Comment

Facebook