Breaking Posts

Top Post Ad

12460 अभ्यर्थियों के लिए राहत भरी खबर , रोक कटी, शिक्षक बनने का सपना होगा साकार

मुरादाबाद : एक साल से परिषदीय विद्यालयों में शिक्षक बनने का सपना देख रहे 12460 अभ्यर्थियों के लिए राहत भरी खबर है। हाईकोर्ट के निर्देश के बाद शासन ने भर्ती प्रक्त्रिया पर लगी रोक हटा दी है। अब इन अभ्यर्थियों के शिक्षक बनने का रास्ता साफ हो गया है। रामपुर में इन अभ्यर्थियों की 23 मार्च को काउंसिलिंग होगी। इसके बाद एक मई को नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे।

मागे गए थे ऑनलाइन आवेदन
प्रदेश सरकार ने शिक्षकों की कमी को दूर करने के लिए 15 दिसंबर 2016 को शासनादेश जारी कर 12460 शिक्षकों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मागे थे। आवदेन के बाद 18 मार्च 2017 तक भर्ती प्रक्त्रिया की शासनादेश के तहत विभागीय अधिकारियों ने प्रथम काउंसिलिंग कराई गई थी। इसी बीच प्रदेश में सत्ता परिवर्तन हो गया। योगी सरकार ने भर्ती प्रक्त्रिया के नियुक्ति पत्र वितरण पर रोक लगा दी। इसमें शामिल अभ्यर्थियों ने सरकार के फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती दी।

नियुक्ति की लगाई गुहार
याचिका दायर कर नियुक्ति पत्र जारी कराने की गुहार लगाई। इसके बाद छह फरवरी 2018 को हाईकोर्ट ने ग्रेड्क्षडग केस में फैसला दिया और भर्ती प्रक्त्रिया को सही ठहराया। सरकार को निर्देश देते हुए शीघ्र ही नियुक्ति पत्र जारी करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 16 मार्च को अभ्यर्थियों के साथ हुई बैठक में विभागीय अधिकारियों को नियुक्ति पत्र जारी करने के निर्देश दिए। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सर्वदानंद बताते हैं कि शासनादेश के तहत भर्ती प्रक्त्रिया को शुरू किया जा रहा है। 23 अप्रैल को सभी अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग के लिए कार्यालय बुलाया गया है। एक मई को नियुक्ति पत्र जारी किए जाएंगे।
जिले में 432 पदों पर होगा शिक्षकों का चयन


रामपुर : बेसिक स्कूलों में अब शिक्षकों की कमी बहुत हद तक दूर हो सकेगी। क्योंकि 12460 शिक्षक भर्ती प्रक्त्रिया के तहत जिले में 432 शिक्षकों का चयन किया जाएगा। इसके लिए प्रथम काउंसिलिंग में आने वाले अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरण किए जाएंगे।

No comments:

Post a Comment

Facebook