Breaking Posts

Top Post Ad

Teacher jobs: TGT- 2011 का मई व PGT का जून में होगा इंटरव्यू

इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश में ठप पड़ी व अधर में लटकी टीचर भर्ती के दिन अब फिर से बहुरेंगे। जिसकी कड़ी में 2011 की टीजीटी व पीजीटी के साथ 2013 की प्रधानाचार्य भर्ती के अगले चरण की प्रक्रिया शुरू की जा रही है। 2011 की 522 पदों वाली टीजीटी भर्ती का इंटरव्यू मई के तीसरे सप्ताह में कराया जाएगा।
जबकि जून के पहले सप्ताह में पीजीटी पास अभ्यार्थी का इंटरव्यू होगा
साथ ही 2013 की 599 पदों वाली प्रधानाचार्य भर्ती का इंटरव्यू जून के अंतिम सप्ताह में होगा। इसके लिये माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के गठन के बाद इलाहाबाद मुख्यालय पर आयोजित पहली बैठक में ही निर्णय लिया गया और लंबित भर्तियों को पूरी करने का खाका तैयार किया गया है।

हो चुकी है परीक्षा
यूपी में प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक भर्ती (टीजीटी) के हिन्दी, संस्कृत तथा विज्ञान विषय के कुल 522 पदों के लिए 2011 में विज्ञापन जारी हुआ था। इस भर्ती में लिखित परीक्षा हो चुकी है और अब लिखित परीक्षा में पास अभ्यर्थियों का मई के तीसरे सप्ताह में साक्षात्कार होगा। जबकि 2011 में ही शुरू हुई हिन्दी, वाणिज्य, इतिहास, नागरिक शास्त्र, मनोविज्ञान तथा वनस्पति विज्ञान के प्रवक्ता (पीजीटी) की भर्ती में पास अभ्यर्थियों का इंटरव्यू जून के पहले सप्ताह में होगा।

जून में प्रधानाचार्य का भी इंटरव्यू
माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने 2013 की प्रधानाचार्य भर्ती के आवेदन पत्रों की जांच शुरू करते हुये साक्षात्कार का समय प्रस्तावित किया है। 599 पदो वाली इस भर्ती में अभ्यर्थियों का इंटरव्यू जून के अंतिम सप्ताह में होगा। बता दे कि यूपी में बडी संख्या में प्रधानाचार्यो की कमी से विद्यालय जूझ रहे हैं। जिसमे अधिकांश पद सेवानिवृत्त होने के कारण खाली हुये है। इस भर्ती के पूरे होने से खाली पड़े पद भरे जा सकेंगे।

No comments:

Post a Comment

Facebook