Breaking Posts

Top Post Ad

एडीसी: जून में शुरु होगा असिस्टेंट प्रोफेसर का इंटरव्यू

 ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के संघटक महाविद्यालय इलाहाबाद डिग्री कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किये गये थे. महाविद्यालय में शिक्षक भर्ती के ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि समाप्त हो चुकी है और अब आवेदकों को इंटरव्यू का इंतजार है.


अब होगी फार्मो की स्क्रीनिंग
कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. अतुल कुमार सिंह ने बताया कि कॉलेज पहले फार्मो की स्क्रीनिंग का काम पूरा करेगा. इस काम में अभी कम से कम एक माह का समय लगेगा. ऐसे में भर्ती का इंटरव्यू जून में शुरु करने का प्लान है. उन्होंने बताया कि इंटरव्यू के लिए शार्ट लिस्टिंग का काम पूरा होने के बाद अलग-अलग इंटरव्यू बोर्ड द्वारा अलग-अलग विषयों का साक्षात्कार होगा. फाइनली सेलेक्टेड कैंडिडेट्स का लिफाफा वीसी के एप्रुवल के बाद ओपन किया जायेगा.

20 अप्रैल तक थी आवेदन की डेट
एडीसी में असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए कुल 24 विषयों में भर्तियां होनी हैं. इसमें कुल 117 पदों का विज्ञापन जारी किया गया है. इनमें 68 पद सामान्य, 33 पद ओबीसी, 14 पद एससी एवं 02 पद एसटी के शामिल हैं. कॉलेज ने शिक्षक भर्ती के ऑनलाइन आवेदन एवं फीस जमा करने की अंतिम तिथि 20 अप्रैल निर्धारित की थी. ऑनलाइन आवेदन के बाद उसकी हार्डकापी, स्वप्रमाणित अभिलेखों व संलग्नकों सहित केवल रजिस्टर्ड एवं स्पीड पोस्ट से भेजने की तिथि 30 अप्रैल है.

इन विषयों के लिए मांगे गए थे आवेदन

प्राचीन इतिहास, वाणिज्य, कम्प्यूटर साइंस, रक्षा अध्ययन, अर्थशास्त्र, शिक्षाशास्त्र, अंग्रेजी, भूगोल, हिन्दी, विधि, गणित, मध्यकालीन इतिहास, संगीत वोकल-तबला-सितार, पेन्टिंग, दर्शनशास्त्र, शारीरिक शिक्षा, भौतिकी, राजनीति शास्त्र, मनोविज्ञान, संस्कृत, सांख्यिकी एवं उर्दू

No comments:

Post a Comment

Facebook