Breaking Posts

Top Post Ad

दूसरा चरण: विरोध के बीच हिंदी शिक्षक भर्ती के साक्षात्कार शुरू

इलाहाबाद : इलाहाबाद विश्वविद्यालय में शिक्षक भर्ती के साक्षात्कार का दूसरा चरण सोमवार से विरोध के बीच शुरू हो गया। सोमवार को हंिदूी में असिस्टेंट प्रोफेसर के रिक्त पदों के सापेक्ष 51 अभ्यर्थियों ने साक्षात्कार दिए। नौ अभ्यर्थी विभिन्न कारणों से अनुपस्थित रहे।
1उधर, साक्षात्कार के दौरान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने विवि के अतिथि गृह पहुंचकर हंगामा किया। कार्यकर्ताओं ने अतिथि गृह के मुख्य द्वार पर कुलपति प्रो. रतन लाल हांगलू का पुतला फूंका। राष्ट्रीय मंत्री रोहित मिश्र ने कहा जिस प्रकार नियमों का उल्लंघन कर भर्तियां की जा रही हैं। वह असंवैधानिक है। आनन्द सिंह निक्कू ने कहा, कुलसचिव को केवल इसीलिए हटाया गया, ताकि भर्तियों में धन उगाही की जा सके। पूर्व उपाध्यक्ष विक्रांत सिंह ने कहा यदि तत्काल चयन समितियों को नहीं रोका गया तो हम इसके विरुद्ध निर्णायक लड़ाई लड़ेंगें। छात्रसंघ भवन पर क्रमिक अनशन सोमवार को भी जारी रहा। इस दौरान वीरेन्द्र चौहान, नवीन मिश्र, सौमित्र द्विवेदी, सूरज तिवारी, शशांक प्रताप सिंह आदि मौजूद रहे।
542 पदों पर होनी है भर्ती : इविवि में असिस्टेंट प्रोफेसर के 317, एसोसिएट प्रोफेसर के 154, प्रोफेसर के 69 पदों के लिए आवेदन मांगे गए थे। वोमेन स्टडीज में असिस्टेंट प्रोफेसर के एक व एसोसिएट प्रोफेसर के एक पद पर आवेदन मांगा गया है। इन पदों के सापेक्ष करीब 20 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।

No comments:

Post a Comment

Facebook