Breaking Posts

Top Post Ad

रिकार्डः सरकार के 16 माह में मुख्यमंत्री योगी अादित्यनाथ ने प्रदेश के 75 जिलों का किया दौरा

हाथरस (जेएनएन)। मुख्यमंत्री के रूप में अपने 16 महीने के कार्यकाल में प्रदेश के सभी 75 जिलों से रूबरु होने का रिकार्ड बनाने वाले योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के अभी तक के पिछड़ेपन के लिए पिछली सरकारों को जिम्मेदार बताया है। सीएम का पदभार ग्रहण करने के बाद पहली बार आज हाथरस पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने जिले को 34 योजनाओं का तोहफा प्रदान किया।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने परिवारवाद व जातिवाद की राजनीति के बहाने सोमवार को यहां सपा और बसपा पर जमकर निशाना साधा। कहा, जातिवाद व परिवारवाद की राजनीति ने प्रदेश के विकास को अवरुद्ध कर दिया। यह ताकतें फिर जातिवादी जहर घोलने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रही हैं। ऐसे दलों को फिर से सत्ता में न आने दें।

हाथरस के बागला इंटर कॉलेज के मैदान में जनसभा में मुख्यमंत्री ने कहा कि सपा-बसपा के राज में गुंडाराज, माफियाराज और परिवारवाद हावी था। इससे उद्यमी दूसरे राज्यों में पलायन कर गए। मगर, भाजपा के 16 माह के कार्यकाल में भय खत्म हुआ है। उद्योग के माध्यम से रोजगार के रास्ते खुले हैं। माहौल बदलने से उद्यमियों ने पांच लाख करोड़ रुपये का निवेश करने का फैसला किया है। इससे 30 लाख रोजगार के अवसर पैदा होंगे। इसे अगले तीन साल में बढ़ाकर दो करोड़ किया जाएगा। युवाओं को बिना जातीय और क्षेत्रीय भेदभाव के योग्यता के आधार पर नौकरी मिलेगी।

सीएम योगी आदित्यनाथ आज बनाएंगे रिकार्ड, हाथरस का दौरा
यह भी पढ़ें

सूबे में 1.62 लाख एसआइ, कांस्टेबल व फॉलोवर की नियुक्त जल्द होगी। 1.37 लाख शिक्षकों की भर्ती में योग्य उम्मीदवारों को मौका मिलेगा। अनुदेशकों का मानदेय बढ़ाया जाएगा। शिक्षामित्रों को उनके मूल विद्यालय में भेजा जाएगा। इससे पूर्व सीएम ने जिले के लिए 155 करोड़ रुपये की लागत की नौ योजनाओं का शिलान्यास व 25 का लोकार्पण किया। सीएम ने कहा कि वन डिस्ट्रिक्ट, वन प्रोडक्ट में हाथरस के हींग उद्योग समेत प्रदेश के सभी जिलों के प्रोडक्ट्स की 10 अगस्त को लखनऊ में ब्रांडिंग की जाएगी। उद्यमियों को सम्मानित भी किया जाएगा।


दूसरी ओर इससे पहले एटा में मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर हमला बोला। कहा कि केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के दौरान सदन में मुंह की खाने के बाद यह पार्टी लोकसभा चुनाव में जनता की मार खाएगी। पार्टी में परिपक्व नेतृत्व का अभाव है। मालूम हो रविवार को एटा पहुंचे मुख्यमंत्री ने रात्रि विश्राम भी वहीं किया। सोमवार को हाथरस जाने से पहले हेलीपैड पर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र काशी में युग परिवर्तन की शुरुआत हो चुकी है। इसी पैटर्न पर अन्य शहर भी विकसित किए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने देवरिया में कुछ स्कूलों का नाम संप्रदाय विशेष के नाम पर रखे जाने के मामले पर कहा कि शिक्षण संस्थाओं के साथ भेदभाव नहीं होने दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री 23 को हाथरस आएंगे
यह भी पढ़ें

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा संकल्प होना चाहिए कि दो अक्टूबर को महात्मा गांधी जी की 150वीं जयंती के अवसर पर प्रदेश को खुले में शौच से मुक्ति के संकल्प को पूरा करेंगे। मैं आह्वान करता हूं कि उसी दिन प्रदेश में प्लास्टिक को हमेशा के लिए प्रतिबंधित करने का हम सब संकल्प लें। हमने माटी कला बोर्ड का गठन किया है। इसके जरिए हर गांव में रोजगार की नई संभावनाओं को आगे बढ़ाया जा सकता है। जिन लोगों ने, उद्यमियों ने अपनी इस कारीगरी को आगे बढ़ाने का निर्णल लिया, उन्हें हर संभव मदद मुहैया कराने का पूरा प्रयास हमारी सरकार करेगी। हमने पहले चरण में 50 माइक्रॉन तक की प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगाया है और मैं आपका आह्वान करूंगा कि यह पर्यावरण के लिए भी खराब है और स्वास्थ्य के लिए भी हानिकारक है। हमें तो अब तात्कालिक जरूरतों के लिए इसके इस्तेमाल से बचना चाहिए। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत अभियान के जरिए भी हम स्वस्थ और सशक्त भारत की परिकल्पना को साकार करेंगे और उत्तर प्रदेश को इसका अहम हिस्सा बनना होगा। प्रदेश के हर नौजवान को इससे जुडऩा होगा।

योगी सरकार मुफ्त में उपलब्ध कराएगी पौधे : सांसद
यह भी पढ़ें

मुख्यमंत्री ने कहा कि जो अनुदेशक पहले से कार्यरत हैं, उनके मानदेय को आगे बढ़ाने का मामला हो या फिर शिक्षामित्रों को उनके मूल स्थान पर नौकरी देने का मामला हो, यह सब हमारी सरकार कर रही है। हमारी सरकार 1.37 लाख शिक्षकों की नियुक्ति कर रही है। 68,500 की नियुक्ति प्रक्रिया को नए सिरे से आगे बढ़ाने जा रहे हैं। अब वह समय गुजर गया जब आपका जनपद हर सुविधा से वंचित होता था। पुलिस में हमें 1.62 भर्ती करनी है। मैं आह्वान करूंगा कि नौजवान विकास और सुशासन के इस अभियान से जुडऩा चाहता है, वे इन सभी नौकरियों के लिए तैयारी करें। अगर आप योग्य हैं तो आपके साथ कोई भेदभाव नहीं कर पाएगा। सीएम ने कहा कि यहां आने से पहले मैं अस्पताल और विद्यालय गया था। वहां बहुत से नौजवान खड़े थे। मैं सभी नौजवानों का आह्वान करता हूं कि प्रदेश में अब आपके साथ कोई भेदवाव नहीं कर सकता, आपकी भावनाओं के साथ कोई खिलवाड़ नहीं कर सकता।

कांग्रेसियों ने योगी-मोदी सरकार पर साधा निशाना
यह भी पढ़ें

उन्होंने कहा कि वन डिस्ट्रक्ट-वन प्रोडक्ट के जरिए हमारी कोशिश है कि हम प्रदेश के नौजवानों को उनके ही जिले में रोजगार मिले। हमारी योजना है कि आगामी तीन साल में हम प्रदेश के दो करोड़ नौजवानों को नौकरी, रोजगार, स्वावलंबन और स्वरोजगार से जोड़ेंगे। हमारी सरकार ने अपराध और भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति से काम किया है और उसी का नतीजा है कि आज प्रदेश में पांच लाख करोड़ का निवेश होने जा रहा है। इससे 30 लाख नौजवान रोजगार के साथ जुड़ेंगे। पिछली सरकारों ने जिस तरह काम किया, उससे उत्तर प्रदेश का विकास रुका और निवेश बंद हो गया। इससे युवाओं के लिए रोजगार का भी संकट खड़ा हो गया। प्रदेश के नौजवानों, किसानों, व्यापारियों व हर तबके के नागरिकों का यह कर्तव्य है कि जो लोग विकास के बाधक रहे हैं उन्हें हम कभी ऐसा अवसर न दें कि वे प्रदेश के विकास को फिर से अवरुद्ध कर सकें।

उन्होंने कहा कि आज यहां एक साथ 156 करोड़ की योजनाएं शुरू हो रही हैं और जो प्रोजेक्ट पूरे हो चुके हैं, उनका लोकार्पण हो रहा है। बरसों से आप सभी की रेलवे ओवरब्रिज की मांग को आज पूरा कर दिया गया है। यहां लोगों को पीने के लिए साफ पानी मिले, बुनियादी सुविधाएं मिलें और स्वास्थ्य की बेहतर सुविधाएं मिलें, उसके लिए भी प्रयास किए जा रहे हैं। मुझे बताया गया कि बरसों से चली आ रही यहां की कई समस्याओं का समाधान हो गया है और कुछ का अभी होना बाकी है। उसी समाधान के लिए हम सब आपके बीच आए हैं। मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार मुझे हाथरस में आने का अवसर प्राप्त हुआ है। आप सबने जो उत्साह दिखाया है, उसके लिए मैं हृदय से आप सभी का अभिनंदन करता हूं और हाथरस के समग्र विकास में हम सब योगदान दे सकें, उसके लिए भी मैं सबको शुभकामनाएं देता हूं।

No comments:

Post a Comment

Facebook