Breaking Posts

Top Post Ad

एटा जिले से भी जुड़े शिक्षक भर्ती घोटाले के तार

एटा। शिक्षक भर्ती घोटाले के तार जिले से भी जुड़ रहे हैं। विगत वर्षों में हुई भर्तियां एसआईटी के रडार पर हैं। जांच एजेंसी भर्ती लोगों के प्रमाणपत्र, डिग्रियों के साथ ही चयन प्रक्रिया के अभिलेखों को खंगाल रही है। सोमवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने पत्रकार वार्ता में इसकी पुष्टि भी कर दी।

फर्जी प्रमाणपत्रों एवं अन्य अनियमितताओं के सहारे भर्ती लोगों पर शिकंजा कसा जा रहा है। मथुरा-फिरोजाबाद में हो रही शिक्षक भर्ती घोटाले के तार जिले से जुड़ने के बाद जनपद भी जांच के दायरे में आ गया है। सात जिलों तक पहुंची जांच में एटा का नाम भी शामिल है। इस दौरान जिले में शिक्षक भर्ती के रिकार्ड खंगाले जा रहे हैं।

शासन के आदेश के बाद सक्रिय जांच एजेंसी शीघ्र ही खुलासा करेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने पत्रकार वार्ता में इसका खुलासा करते हुए बताया कि शीघ्र ही जांच रिपोर्ट आ जाएगी। बता दें कि डॉ. बीआर अंबेडकर विश्वविद्यालय फर्जी डिग्री मामले में एसआईटी द्वारा जारी सूची में जिले के सौ से अधिक शिक्षक शिक्षिकाओं को चिह्नित किया गया था। तत्कालीन बीएसए एसके तिवारी ने एसआईटी द्वारा जारी सूची के आधार पर सौ से अधिक सेवारत शिक्षक शिक्षिकाओं को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था।

No comments:

Post a Comment

Facebook