Breaking Posts

Top Post Ad

सरकार के नियमों के खिलाफ बिफरे BTC अभ्यर्थी, समर्थन में उतरे अजय राय

बनारस। शिक्षक भर्ती में एनसीटी के संसोधन के बाद बीटीसी अभ्यार्थियों का गुस्सा अब सड़को पर देखने को मिल रहा है। मामला पीएम के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से जुड़ा है जहां बीटीसी अभ्यार्थियों ने शास्त्री घाट पर जोरदार प्रदर्शन कर अपनी मांगो को उठाया।

सरकार के खिलाफ किया नारेबाजी
नाराज बीटीसी अभ्यार्थियों ने सरकार संग एनसीटी के खिलाफ नारेबाजी कर अपने गुस्से का इजहार किया। नारेबाजी और प्रदर्शन के बाद अभ्यार्थियों ने पदयात्रा भी निकाली।
बीटीसी अभ्यार्थियों की माने तो प्राइमरी स्कूलों में अभी तक बीटीसी अभ्यार्थियों की नियुक्ति ही की जाती थी। लेकिन अब एनसीटी ने एक अध्यादेश जारी कर बीएड, टीजीटी और पीजीटी धारकों के लिए भी यहां नियुक्ति का रास्ता खोल दिया है जो बीटीसी धारको के अधिकारों का हनन है। जिसे हम स्वीकार नहीं करेंगे और इसके खिलाफ पूरे प्रदेश में आंदोलन करेंगे जब तक एनसीटी एक अध्यादेश जारी कर अपने फैसले को वापस नहीं ले लेती है।
प्राथमिक विद्यालय शिक्षण में बीटीसी प्रशिक्षितों के साथ माध्यमिक शिक्षण के लिए प्रशिक्षित बी.एड. उपाधि धारकों को भी अर्हता देकर शामिल किये जाने के खिलाफ बीटीसी प्रशिक्षितों के बीटीसी संयुक्त प्रशिक्षु मोर्चा के आन्दोलन का समर्थन करते हुए पूर्व विधायक एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता अजय राय के नेतृत्व में कांग्रेसजनों ने उनके धरना स्थल पर पहुंचकर उन्हें अपना समर्थन दिया।
वही बीटीसी प्रशिक्षुओं की मांगों का समर्थन करते हुए अजय राय ने कहाकि दोनों प्रशिक्षण कोर्स प्राथमिक एवं माध्यमिक के पृथक स्तरीय विद्यार्थियों के शिक्षण के निमित्त पृथक मोड पर होते हैं और ऊपर के शिक्षण हेतु प्रशिक्षित बीएड डिग्री धारकों को प्राथमिक स्तरीय शिक्षण के लिए अर्हता देने से जहां शिक्षण की गुणवत्ता प्रभावित होगी।

वहीं बीटीसी प्रशिक्षित युवाओं के स्किल आधारित हक पर अनुचित चोट होगी। अदालत ने पहले ही इस आशय का निर्णय दिया था, जिसे अनदेखी कर यह फैसला लिया गया है, जिसे वापस लिया जाना चाहिए।

No comments:

Post a Comment

Facebook