Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षक भर्तियों के अभिलेख सत्यापन सही तरीके से नहीं करा रहे हैं बीएसए, विशिष्ट बीटीसी, बीटीसी, टीईटी व अन्य अभिलेख भी जा रहे जांचे

इलाहाबाद : बेसिक शिक्षा विभाग में पिछले आठ वर्षो की सभी भर्तियों की जांच शुरू हो गई है। अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा का आदेश होते ही जिलों से अभिलेख सत्यापन को संबंधित कार्यालय भेजे जा रहे हैं।
परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय उप्र को भेजे जा रहे अभिलेख बेतरतीब होने से सत्यापन में समस्या आ रही है। सचिव ने सभी बीएसए को सत्यापन कराने का फार्मेट भेजा है, ताकि कार्य तेजी से कराया जा सके। बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्कूलों में नियुक्ति पाने वाले शिक्षकों के शैक्षणिक अभिलेखों के साथ ही प्रशिक्षण विशिष्ट बीटीसी, बीटीसी, टीईटी व अन्य अभिलेख भी जांचे जा रहे हैं। कई बीएसए ने इन अभिलेखों को वर्ष व बैचवार न करके मिश्रित लंबी सूचियां सत्यापन को भेजी हैं। उन पर सत्यापन की आख्या अंकित करने तक की जगह नहीं है। इसीलिए परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय के उप रजिस्ट्रार ने सभी बीएसए को फार्मेट भेजा है इसमें वर्ष व बैचवार 50-50 अभ्यर्थियों की सूची अंक व प्रमाणपत्र भेजने को कहा गया है।

No comments:

Post a Comment

Facebook