Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षामित्र मृत साथियों के लिए आयोजित करेंगे श्राद्ध कार्यक्रम, कराएंगे मुंडन

उन्नाव. 25 जुलाई 2017 को हमारा समायोजन निरस्त हुआ था। वह दिन हमारे लिए एक काला दिन है। समायोजन निरस्त के बाद एक साल होने को है। एक वर्ष में हमने अपने परिवार के 705 साथियो को खो दिया।
जिनकी याद में लखनऊ में आगामी 25 जुलाई को श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है जिसमें बड़ी संख्या में शिक्षामित्र शामिल होंगे। उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के जिला अध्यक्ष सुधाकर तिवारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस मौके पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश से निकाले जाने के बाद मृत शिक्षामित्र की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना किया जाएगा और उन्हें याद कर श्रद्धांजलि दी जाएगी। उन्होंने शिक्षामित्रों से आगामी 24 जुलाई को लखनऊ पहुंचने का आह्वान किया है जिससे शहीद हुए शिक्षामित्रों की कुर्बानी को याद किया जाए। कार्य योजना के अनुसार 25 जुलाई को शहीद स्मारक लखनऊ में 700 से ज्यादा मृत शिक्षामित्र साथियों को श्रद्धांजलि दी जायेगी। शहीद स्मारक गोमती नदी के किनारे लखनऊ में श्रद्धांजलि कार्यक्रम में प्रदेशभर के शिक्षामित्र आएंगे।

25 जुलाई शिक्षामित्रों के लिए काला दिन
जिलाध्यक्ष सुधाकर तिवारी ने बताया कि इस मौके पर प्रदेशभर से सभी शिक्षामित्र श्राद्ध क्रिया में शामिल होंगे। इसके साथ ही आक्रोशित शिक्षामित्र गोमती नदी के किनारे सिर मुंडन कराएंगे। मुंडन कार्यक्रम दोपहर एक बजे से होगा। विगत 25 जुलाई के दिन ही हमारा समायोजन निरस्त हुआ को हमारा समायोजन निरस्त हुआ था। इस दिन को हम लोग काला दिवस के रूप में मनाएंगे। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद 705 शिक्षा मित्रों ने अपने प्राण गवा दिए। जिनसे उनका परिवार आज दाने-दाने को मोहताज है। आज भी शिक्षा मित्रों की समस्याएं जस की तस बनी हुई हैं। उनका भविष्य अंधकार में हो चुका है। सुधाकर तिवारी ने कहा कि सभी साथी आगामी 25 जुलाई को लखनऊ के शहीद पार्क गोमती नदी किनारे सुबह 10 बजे पहुँचेगें। जहां पंडित द्वारा विधिविधान से पूजा अर्चना की जाएगी एवं 703 शिक्षामित्रों की श्राद्ध क्रिया सम्पन्न कराई जाएगी।

सरकार को अवगत कराने का दिन 25 जुलाई

हम सभी को मिलकर के राजधानी लखनऊ में सरकार को यह सांकेतिक अवगत कराना है कि वास्तव में शिक्षामित्र के साथ जो छलावा किया गया। उसका भुगतान शिक्षामित्रों ने अपनी जान देकर किया है। उत्तर प्रदेश के एक एक साथी का आवाहन है कि सभी संगठन से जुड़े हुए न्याय पंचायत, ब्लॉक से लेकर के प्रादेशिक नेताओं का रहनुमा 700 से ऊपर मित्र शिक्षामित्रों के श्राद्ध कार्यक्रम में अवश्य पहुंचे।

No comments:

Post a Comment

Facebook