Breaking Posts

Top Post Ad

मूल विद्यालय में तैनाती न मिलने पर भड़के शिक्षामित्र

एनबीटी, लखनऊ: मूल विद्यालय में तैनाती न मिलने से नाराज शिक्षामित्र मंगलवार को जगत नारायण रोड स्थित बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पहुंचे। शिक्षामित्रों ने विरोध जताते हुए विभाग के जिम्मेदारों पर शासनादेश के अनुसार तैनाती न दिए जाने के आरोप लगाए।
राम सागर, देवेंद्र कुमार, नंद किशोर, महेंद्र सिंह यादव, कमल सिंह सहित तमाम शिक्षामित्रों ने बताया कि राज्य सरकार ने सभी शिक्षामित्रों को उनके मूल विद्यालय में तैनात करने एवं महिला शिक्षामित्रों को उनकी ससुराल के पास वाले विद्यालय में विकल्प चुनने का आदेश दिया था। शासनादेश के अनुसार ही शिक्षामित्रों ने काउंसलिंग में अपना विकल्प भी भर दिया। इसके बावजूद शिक्षामित्रों को उनके मूल विद्यालयों में तैनाती नहीं दी जा रही।
कई किलोमीटर दूर जाना पड़ रहा
कमल सिंह, सूर्यकांत, कल्लू प्रसाद, कैलाश कुमार, राजीव प्रियदर्शन सहित शिक्षामित्रों ने बताया कि उन्हें अपने घर से काफी दूर विद्यालय में जाना पड़ रहा है। शिक्षामित्रों का आरोप है कि बीएसए कार्यालय द्वारा पूर्व में शिक्षामित्रों के संबंध में जारी सूची में बताए गए कारण गलत हैं।
करेंगे भूख हड़ताल
शिक्षामित्रों ने चेतावनी दी है कि यदि एक सप्ताह में मांगें पूरी नहीं हुईं तो बीएसए कार्यालय में भूख हड़ताल की जाएगी। इसके बाद भी कोई बात नहीं सुनी गई तो शिक्षा मंत्री के आवास पर जाकर न्याय की मांग करेंगे।

No comments:

Post a Comment

Facebook