Breaking Posts

Top Post Ad

सीधी भर्ती में तेजी, पर दूसरी परीक्षाओं के परिणाम फंसे

रयागराज। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) में नए सदस्यों की नियुक्ति होने के बाद सीधी भर्ती प्रक्रिया में तो तेजी आई है, लेकिन बाकी परीक्षाओं के परिणाम फंसे हुए हैं।
एक सप्ताह में अभ्यर्थी दो बार आयोग में धरना-प्रदर्शन कर चुके हैं और दिसंबर में कुछ महत्वपूर्ण एवं बड़ी परीक्षाओं के परिणाम घोषित किए जाने का आश्वासन भी मिला है, लेकिन मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए अभ्यर्थियों को परिणाम के लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है।
आयोग एक माह से आरआई टेक्निकल के 70 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए परिणाम घोषित करने की तैयारी में है लेकिन परिणाम फंसा हुआ है। अब परिणाम को लेकर विधिक राय ली जा रही है। वहीं, एलटी ग्र॑ेड शिक्षकों के दस हजार से अधिक पदों पर भर्ती का परिणाम जारी करने से पहले भी विधिक राय ली जा रही है। आयोग अब विषयवार कई चरणों में परीक्षा परिणाम घोषित करने की तैयारी में है। इसके अलावा आरओ/एआरओ-2016 और 2017 की प्रारंभिक परीक्षाओं का परिणाम भी अब तक घोषित नहीं किया गया है।
इसके अलावा राज्य अभियंत्रण सेवा परीक्षा-2013 के तहत एई और जेई के चार हजार से अधिक पदों पर भर्ती पांच साल से फंसी हुई है। हालांकि नए सदस्यों के ज्वाइन करने के बाद आयोग में सीधी भर्ती और इंटरव्यू की प्रक्रिया में तेजी आई है। शुक्रवार को ही आयोग ने राजकीय इंटर कॉलेज में चार विषयों में प्रवक्ता पद पर सीधी भर्ती का परिणाम घोषित किया है। इसके अलावा सदस्यों के आने के बाद आयोग ने पीसीएस-2016 के इंटरव्यू की तिथि भी निर्धारित कर दी है। हालांकि अभ्यर्थियों को राहत तभी मिलेगी, जब आयोग लिखित परीक्षाओं का परिणाम समय से जारी कर सकेगा।

No comments:

Post a Comment

Facebook