Breaking Posts

Top Post Ad

यूपीपीएससी मामले में प्रियंका के निशाने पर योगी सरकार

लखनऊ – कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग (यूपीपीएससी) में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार को कठघरे में खड़ा किया है। श्रीमती वाड्रा ने ट्वीट किया “ यूपीपीएससी के पेपर छापने का ठेका एक डिफाल्टर को दिया गया।
आयोग के कुछ अधिकारियों ने डिफाल्टर के साथ साँठ-गाँठ करके पूरी परीक्षा को कमीशन-घूसखोरी की भेंट चढ़ा दिया। सरकार की नाक के नीचे युवा ठगा जा रहा है, लेकिन यूपी सरकार डिफाल्टर्स और कमीशनखोरों का हित देखने में मस्त है। ” लोकसभा चुनाव के बाद श्रीमती वाड्रा ने शुक्रवार को पहली बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर निशाना साधा है। उनका ट्वीट पीपीएससी की एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती में पेपर लीक होने के मामले में था। गौरतलब है कि 29 जुलाई 2018 को आयोजित यूपीपीएससी की एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा के हिंदी और सामाजिक विज्ञान विषय का पेपर एग्जाम से एक दिन पहले आउट हुआ था। इसकी शिकायत पश्चिम बंगाल की सीआईडी से कोलकाता निवासी अशोक देव चौधरी ने की थी। इस मामले में क्राइम ब्रांच ने शुक्रवार को परीक्षा नियंत्रक अंजू लता कटियार को गिरफ्तार कर लिया था। कटियार के मोबाइल और लैपटॉप को सील कर दिया गया है। इस मामले में मुख्‍य आरोपी कोलकाता स्थित ब्‍लेंयिंग स्क्वॉयर प्रिंटिंग प्रेस के मालिक कौशिक को एसटीएफ ने पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। प्रतियोगी छात्र इस मामले को लेकर लगातार धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।
primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet
Originally published by https://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/

No comments:

Post a Comment

Facebook