Breaking Posts

Top Post Ad

कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर फैसला हुआ , अखिलेश की कैबिनेट बैठक खत्म, सीएम बोले- समाजवादी परिवार जैसा था, वैसा ही है

लखनऊ में मंगलवार को सीएम अखिलेश यादव की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक खत्म हो गई है. बैठक के बाद सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी परिवार जैसा था, वैसा ही है. कुछ भी बदला नहीं है.

यह बैठक एनेक्सी में चल रही थी. इस बैठक में सपा के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव, मंत्री आजम खां, महबूब अली, अरविंद सिंह गोप, और राजेंद्र चौधरी भी मौजूद थे.
इस बैठक में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर फैसला हुआ है. जिसमें  होम्योपैथिक में 300 शिक्षक संविदा पर नियुक्त करने और हाईकोर्ट के सरकारी वकीलों की फीस वृद्धि का प्रस्ताव भी इसमें पेश किया जाएगा.

वहीं कैबिनेट की बैठक में होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेजों में शिक्षकों की नियुक्ति का प्रस्ताव भी पेश किया गया. वहीं विधानसभा के दोनों सदनों का सत्रावसान हुआ.
बता दें, कि बैठक में सुपारी,कत्था की खरीद पर 1 लाख तक वैट लगेगा,तिलहन,दलहन पर बुंदेलखंड में और छूट दी जाएगी, दाल की स्टॉक लिमिट वहीं 3 महीने में बढ़ाने का प्रस्ताव रखा गया.

R.T.E. के तहत निजी स्कूलों में दाखिला पाने वाले छात्रों के यूनिफार्म और किताबों के लिए सरकार देगी सालाना पांच हजार रुपए. वहीं हस्तशिल्पियों की पेंशन एक हजार से बढाकर दो हजार रुपए की गई हैं.
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook