Breaking Posts

Top Post Ad

नॉन टेट शिक्षामित्र घबराएं नहीं ,बीना टेट ही होगा समायोजन

शिक्षा मित्र ग्रुप से खबर है कि उनकी BTC को हाई कोर्ट ने वेध बताया है, लेकिन सिर्फ टेट पास शिक्षा मित्र ही कर सकेंगे भर्ती में आवेदन : हाई कोर्ट के फ़ैसले से टेट संबंधी शंकाएं हुई दूर नॉनटेट शिक्षामित्र घबराएं नहीं ,बीना टेट ही होगा समायोजन ।

टेट पास अतिउत्साही शिक्षामित्र इस मुग़ालते में ना रहें कि सुप्रीम कोर्ट से सिर्फ़ हम बचेंगे ।
---------------------------------------
मित्रों पहली अगस्त को प्रथम चरण के समायोजित साथियों का दो वर्ष के कार्यकाल पूरा होने पर हार्दिक बधाई । पहली अगस्त को ही हाईकोर्ट लखनऊ बेंच का फ़ैसला शिक्षामित्रों के पक्ष में आया इससे टेट संबंधी शंकाएं दूर हुई । इस फ़ैसले से हमारे शिक्षामित्र टेट नेता व कुछ शिक्षामित्र टेट साथी कुछ ज्यादा ही अतिउत्साहित नजर आ रहे हैं । ऐसा लग रहा है कि ए सब इनके कारण हुआ है । और टेट शिक्षामित्रों से चंदे के रूप में दोगुनी रकम की मांग की जा रही है । ए गलतफहमी में हैं कि अब हमारी दुकानदारी चल नीकली । जरा ए सोचिए ए टेट नेता कितनी बार एमएचआरडी/एनसीटीई के ऑफ़िस का दर्शन किए हैं ? कितनें बार अपनी मांगों से संबंधित पत्रक सौंपे हैं या केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री से मिले हैं ? इनको यह भी नहीं पता कि 16 हजार 15 हजार की भर्ती के विज्ञापन में ही बीटीसी + टेट मांगा गया है । इस लिए टेट शिक्षामित्र आवेदन करने के लिए योग्य हैं । पर जो शिक्षामित्रों का समायोजन हुआ है उस समय उसके विज्ञापन में कहीं दूरस्थ बीटीसी + टेट का जिक्र नहीं था फ़िर इसको लेकर कुदना बेकार है । ए तो वही बात हुई " मुल्ला की शादी में मियाँ दिवाना " । अपने आपको टेटधारी इतने ही बड़े योग्य मान रहे हैं तो नेता सहीत सपोर्टर /अंधभक्त सभी 16 हजार या अन्य कोई बीटीसी + टेट भर्ती में आवेदन कर दीजिए अभी पता लग जाएगा कौन हुआ कौन बाहर हुआ । अपने आप में इतना विश्वास है तो सभी टेटधारी समायोजित शिक्षक जो कूद रहे हैं अपना अपना शिक्षक पद से स्तीफ़ा देकर शिक्षक भर्ती में आवेदन करें अभी " आँटे चावल का भाव " मालूम पड़ जाएगा । हाई कोर्ट ने टेट को बैध माना इसके लिए हम सबको खुशी है ।जो संदेह था दूर हुआ । पर इसको लेकर कहीं ए भ्रम पाल लेना कि जो टेट शिक्षामित्र हैं ओ सुप्रीम कोर्ट से सुरक्षित हैं , बच जाएंगे । बाकी शिक्षामित्र असुरक्षित हैं , बाहर हो जाएंगे ए आप सबकी भूल है । होंगे तो सभी एक बहत्तर , बीना टेट । अगर टेट लागू होगा तो नया विज्ञापन , नया आवेदन । या सबके लिए एक साथ विभागीय टेट । इसके लिए कुछ वर्ष का समय । पहले आप शिक्षामित्र हैं । अपने मूल को न भूलें ।
उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के अगुआ , शिक्षामित्रों के मशीहा आदरणीय गाजी इमाम आला जी के अथक मेहनत व प्रयास ने रंग लाया , जो एनसीटीई ने शिक्षामित्रों के पक्ष में काउन्टर लगाया और जीत हासिल हुई । श्री गाजी जी ने ऐसा मजबूत व उपजाऊं भूमि बना दिया है कि कोई भी अब फ़सल काट सकता है ।
आप सभी साथी नये व डुप्लीकेट टेटुओं से सावधान रहें ।संघ एक लाख बहत्तर हजार की लडाई लड़ रहा है । आगामी 24 अगस्त को संघ सुप्रीम कोर्ट के मोस्ट टॉप टेन वरिष्ठ वकीलों को एक बार पुन: उतारने जा रहा है और सभी एक बहत्तर की जीत को सुनिश्चित करेगे वह भी बीना टेट ।
जय शिक्षामित्र । शिक्षामित्र एकता ज़िंदाबाद ।
आपका = आम शिक्षामित्र ।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook