Breaking Posts

Top Post Ad

काउंस¨लग नहीं चाहते तबादले पर आए शिक्षक, सीधे विद्यालय आवंटन की मांग

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : गैरजनपदों से स्थानांतरित होकर आए परिषदीय शिक्षक तैनाती के लिए काउंसिलिंग की प्रक्रिया नहीं चाहते हैं। सोमवार को शिक्षकों ने बीएसए और फिर सीडीओ से मिलकर सीधे विद्यालय आवंटन की मांग की।

जिले में अंतरजनपदीय शिक्षक स्थानांतरण प्रक्रिया के तहत विभिन्न जनपदों से 337 शिक्षकों ने आनलाइन आवेदन किए थे। इसमें 310 शिक्षकों का जिले में तबादला हुआ है। शिक्षकों को अब विद्यालयों में तैनाती दी जानी है। इसके लिए विभाग खाली विद्यालयों की सूची तैयार करने के लिए ज्वाइन करने की तिथि के अनुसार काउंसि¨लग की तैयारी कर रहा है।
सोमवार को तबादले पर आए शिक्षकों ने काउंसि¨लग का विरोध करते हुए बीएसए से मुलाकात की। शिक्षकों ने कहा कि कुछ जनपदों में सीधे विद्यालयों में तैनाती दी जा रही है, यही प्रक्रिया यहां भी अपनाई जाए। इसपर बीएसए मोहम्मद अतलाफ ने कहा कि शासनादेश के अनुसार पहले महिला शिक्षकों की काउंसिलिंग करके तैनाती में वरीयता दी जानी है। इसके बाद पुरुषों की काउंसि¨लग होगी।
दूसरे जिले में होने वाली प्रक्रिया से कोई मतलब नहीं है। बीएसए का जवाब सुनकर शिक्षक विकास भवन में सीडीओ से मिलने पहुंचे। सीडीओ केके गुप्ता ने शिक्षकों की बात सुनकर बीएसए को बुलाया। कार्यालय पहुंचे बीएसए ने तैनाती प्रक्रिया का शासनादेश सीडीओ को दिखाया। इसपर सीडीओ ने शिक्षकों से नियमानुसार ही तैनाती दिये जाने की ताकीद दी।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook