Breaking Posts

Top Post Ad

अच्छे विद्यालय में तैनाती को लगा रहे जुगाड़ : अंतर जनपदीय स्थानांतरण

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : बेसिक स्कूलों में अंतर जनपदीय स्थानांतरण के लिए विकल्प इसी सप्ताह में भरने शुरू हो जाएंगे। करीब सौ से ज्यादा शिक्षक एक ब्लॉक से दूसरे ब्लाक के विद्यालयों में स्थानांतरित होकर जाएंगे।
स्थानांतरण के साथ ही शिक्षकों ने बीएलओ ड्यूटी पुराने स्कूल से हटवाने को तहसील के चक्कर लगाने शुरू कर दिए हैं। जिस ब्लाक की ग्राम पंचायतों में जो शिक्षक तैनात हैं, उनको दूसरे ब्लॉक में स्थानांतरित किया जा रहा है।
शिक्षकों से बीएलओ ड्यूटी पुरानी ग्राम पंचायत से हटाने के नाम पर भी रिश्वत का खेल चल रहा है। शिक्षक तहसीलों में 5000 रुपये तक बीएलओ ड्यूटी हटाने को दे रहे हैं। नए विद्यालय में तैनाती होने के बाद शिक्षक बीएलओ की ड्यूटी से बच सकते हैं बशर्ते नए विद्यालय में जिन शिक्षक को बीएलओ बनाया गया है, उनका स्थानांतरण न हुआ हो।
विधानसभा चुनाव करीब हैं,जिसको देखते हुए मतदाता सूचियां दुरुस्त की जा रही हैं। इसके अलावा मन माफिक स्कूलों में तैनाती को लेकर बीएसए कार्यालय में शिक्षकों की भीड़ जुटना शुरू हो गई है। अच्छे विद्यालय में तैनाती के नाम पर साठगांठ का खेल भी शिक्षकों व कर्मचारियों के बीच चल रहा है। ज्यादातर शिक्षक महानगर से सटे हुए ग्रामीण विद्यालयों में स्थानांतरण को लेकर जुगाड़ में लगे हैं। पिछले तीन सालों से अंतर जनपदीय स्थानांतरण नहीं हो पाए थे लेकिन अब बेसिक शिक्षा परिषद के आदेश प्राप्त हो चुके हैं।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook