Breaking Posts

Top Post Ad

वेबसाइट से डाउनलोड करें टीईटी के एडमिट कार्ड

ALLAHABAD: सूबे में शिक्षक पात्रता परीक्षा की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की प्रक्रिया को लेकर सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने सोमवार को निर्देश जारी कर दिए।
इसमें अभ्यर्थी सात दिसंबर से नियामक द्वारा जारी वेबसाइट http://upbasiceduboard.gov.in के माध्यम से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। सचिव नीना श्रीवास्तव ने बताया कि अभ्यर्थियों को अन्य किसी भी माध्यम से एडमिट कार्ड नहीं भेजे जाएंगे। अभ्यर्थियों को वेबसाइट से ही एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा। इसके बाद वे संबंधित परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित होने वाली टीईटी में शामिल हो सकेंगे। उन्होंने बताया कि परीक्षा के आयोजन को लेकर सभी दिशा निर्देश जिलों के डीएम, डीआईओएस समेत अन्य अधिकारियों को भेजे जा चुके हैं। इसके साथ ही परीक्षा को पारदर्शी बनाने के लिए उठाए जाने वाले कदमों के बारे में भी पूर्ण जानकारी संबंधित अधिकारियों को दी जा चुकी है।

19 दिसंबर को परीक्षा का आयोजन

टीईटी 2016 का आयोजन इस बार 19 दिसंबर को किया जा रहा है। परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्तर पर परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। इसमें प्राथमिक स्तर की टीईटी का आयोजन 19 दिसंबर को दोपहर ढाई बजे से पांच बजे तक होगा। जबकि उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा का आयोजन सुबह दस बजे से दोपहर 12 बजे तक होगा। उन्होंने बताया कि आवेदन करने वाले जिन अभ्यर्थियों के आवेदन निरस्त किए गए हैं, उन अभ्यर्थियों की सूची को भी वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। इसके साथ ही उनके आवेदन के निरस्त होने के कारण को भी वेबसाइट पर उपलब्ध कराया गया है.
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook