Breaking Posts

Top Post Ad

uppsms का मात्र एक लक्ष्य , सभी शिक्षामित्रो का समायोजन : गाजी इमाम आला

अवशेष शिक्षा मित्र के समायोजन के सम्बन्ध में कुछ महत्वपूर्ण सुचनाये!
(1) आज असमायोजित शिक्षा मित्रो मुख्य धारा में शामिल करने के लिए उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ दृारा समायोजन का मजबूती से प्रयास किया जा रहा है जो सफलता की ओर अग्रसर है और पुरी तरह से संगठन आज इनके साथ खडा है! इनका समायोजन करा कर मुख्य धारा में शामिल किया जा सके!

(2) कल कि शासन में बैठक को लेकर कुछ लोगों के दृारा लम्बी पोस्ट आने लगी, तो मित्रो हमारे दृारा दिनांक 16/5/2016 को लिखे पोस्ट के माध्यम से जानकारी दी गई थी की कल शासन में बैठक है और ओपिनियन पुटप होने की उम्मीद है और एैसा ही हुआ भी!
(3) कल एक बिधि ग्याता के पोष्ट को पढें तो न चाहते हुए पोष्ट लिखना पड़ा जिसमें कहा गया कि ओपिनियन के नाम पर धन उगाही की जा रही है /ओपिनियन की किसी संगठन से जरूरत नहीं है जब जरूरत पडेगी तो बिभाग ओपिनियन अपने स्तर से उपलब्ध करा लेगा!

बिना सिर पैर के बोलने वाले लोगों को मेरा सलाह है असमायोजित शिक्षा मित्रो के साथ कोई एैसा राजनीतिक न करें की इनका भविष्य खराब हो जाय और समायोजन से बंचित रह जाए, आज संगठन के दृारा ओपिनियन तैयार कराया गया तो पैसा लगा है,हाईकोर्ट व सुप्रीम कोर्ट का ओपिनियन की आवश्यकता था संगठन ने अधिवक्ताओ को फीस देकर तैयार कराया गया!
▶ धन उगाही के आरोप लगाने वाले अपने गिरेबान में झांके आप ने तो डेढ माह पहले ही पोस्ट लिखा था कि ओपिनियन फ्री में तैयार करायेंगे उसके बाद पोस्ट आता है कि परिषद से प्रस्ताव शासन में पहुंच गया आप की यह दोनों बातें झूठी निकली यदि आप डेढ माह में ओपिनियन बिना पैसा दिये बनवा दिये होते तो हमे ओपिनियन के लिए किसी से पैसा मागने की जरूरत ही नहीं था चूकि हमें हाइकोर्ट हो या सुप्रीम कोर्ट हमें दोनों जगह फ्रि में वकील नहीं मिलते हैं! इसलिए ओपिनियन अधिवक्ताओं को फीस देकर तैयार कराया गया है!
▶ जो भी पैसा ओपिनियन के लिए कहा गया है, उसा आय ब्यय लेखा जोखा सब असमायोजित शिक्षा मित्रो की एक कमेटी बनाई गई है धन से संबंधित सभी डिटेल उनके पास मौजूद है! संगठन तो बस समायोजन मे अपने फर्ज का मजबूती से निर्वहन कर रहा है!
▶ uppsms का सदा से खुले किताब के तरह काम करता है हाइकोर्ट व सुप्रीम कोर्ट के बरिष्ठ अधिवक्ताओं के दृारा कुल साढे छह लाख रुपये फीस वहन कर के तैयार कराया गया है, और पूरे प्रदेश के जागरूक असमायोजित शिक्षा मित्र जो मिटिंग में आते हैं उन्हें पता है कि अबतक लगभग पाँच लाख रुपए ही मिला है किसी तरह से कुछ संगठन के दृारा लगा कर ओपिनियन के लिए अधिवक्ताओ का फीस दिया गया, अब आप लोग ही बिचार करो की क्या यही धन उगाही है!
▶ मक्कारों यदि दम हो तो असमायोजित शिक्षा मित्र भाइयों बहनो का समायोजन मे साथ दो इनके राह में रोड़ा मत बनों, इनके भविष्य के साथ खिलवाड़ मत करो, इन भूखे पेट वाले असमायोजित शिक्षा मित्रो का समायोजन कराने के लिए एक हजार आरोप झेलने के लिए मैं तैयार हूं, जब समायोजन के लिए कदम बढ़ा दिये हैं समायोजन करा कर ही दम लेंगें अभी भी समय है असमायोजित के साथ जिस तरह से उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ खड़ा है और काम कर रहा है उसी तरह सभी साथ दे,यदि साथ नहीं देना है तो झूठा आरोप प्रत्यारोप लगाने से बाज आये नहीं तो आने वाला समय माँफ नही करेगा असमायोजित शिक्षा मित्र सबकी पहचान बहुत ही बारीकी से कर रहा है!
▶ अभी हम दो दिन से फेसबुक पर देख रहे हैं एक पुरानी अखबार की कटिंग घुम रहा है कि बगैर टी ई टी पास किये नहीं हो सकता है शिक्षा मित्रो का समायोजन यह पुरानी खबर को शिक्षा मित्र बिरोधियो के दृारा समायोजन की प्रगति देख कर दुस प्रचार करने लगे हैं! उसी के साथ में हमारे छुट भैया संगठन के लोग भी दूस प्रचार में व्यस्त हैं!
▶ उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ का मात्र एक लक्ष्य है सभी का समायोजन जिसे पूरा कराने के लिए संगठन युद्ध स्तर पर लगा है और आसा व उम्मीद है कि रिजल्ट भी बहुत जल्द ही प्राप्त हो सकेगा!अंत: में सभी को सलाह समायोजन के लिए आरोप लगाना बंद कर के, असमायोजित के बढ़ते हुए समायोजन के रथ पर सवार हो जाओ यह बिजय रथ रूकने वाला नहीं है! और काम करने वालो पर सदा से आरोप लगता ही है, लेकिन शाल्वे जी का लिया गया फिस का अब तक पता नहीं चला जरा दम है तो उस फीस के बारे में भी प्रदेश के शिक्षा मित्रो को दो शब्द बता दें की फीस कहाँ रक्खा गया है।
**कोशिश करने वालो की कभी हार नहीं होती **
गाजी इमाम आला
प्रदेश अध्यक्ष उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook