Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षामित्रों के सामने बारिश भी पड़ी पस्त, समायोजन रद्द होने के विरोध शिक्षामित्रों का आंदोलन हो रहा तेज

जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर : समायोजन रद्द होने के विरोध शिक्षामित्रों का आंदोलन तेज होता जा रहा है। सोमवार को बारिश में भी उनके तेवर नरम नहीं पड़े। संयुक्त शिक्षामित्र संघर्ष मोर्चा ने गांधी भवन परिसर में धरना प्रदर्शन कर विरोध जताया।
तो वहीं संयुक्त सक्रिय शिक्षक शिक्षा मित्र संघ का जीआइसी खेल मैदान में बेमियादी धरना जारी रहा। शिक्षामित्रों ने बीएसए कार्यालय में धरना प्रदर्शन कर बीएसए को ज्ञापन भी दिया।
प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ के पदाधिकारियों के लखनऊ में होने के कारण संयुक्त शिक्षामित्र संघर्ष मोर्चा के धरने प्रदर्शन की कमान आदर्श समायोजित शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष यद़वीर ¨सह यादव व प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ के जिला महामंत्री रामपूत पाल ने संभाली। यहां बड़ी संख्या में मौजूद शिक्षामित्रों ने जमकर नारेबाजी की।

दोपहर लगभग 12 बजे बारिश शुरू हो गई, लेकिन शिक्षामित्र डटे रहे। किसी ने तिरपाल तान ली, तो किसी ने पॉलीथिन ओढ़ ली। कुछ महिला शिक्षामित्रों ने छाता लगाकर बारिश से बचने का प्रयास किया। बारिश खत्म होने के बाद नगर मजिस्ट्रेट विनय प्रकाश श्रीवास्तव ने गांधी भवन प्रांगण पहुंचकर संयुक्त शिक्षामित्र संघर्ष मोर्चा के पदाधिकारियों से ज्ञापन लिया। आदर्श समायोजित शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष यदवीर ¨सह यादव ने कहा कि सरकार को जल्द हमारे पक्ष में एक आदेश जारी करना चाहिए ताकि शिक्षामित्रों का सम्मान बरकरार रहे। इस मौके पर ब्रजेश मिश्र, रामपूत पाल, सिकंदर खां, संतोष शुक्ला, अनुज पांडेय, संदीप सक्सेना, विक्रांत मिश्र, नीरज यादव, भुवनेश्वर ¨सह, योगेश ¨सह, कृष्ण कुमार, राजीव यादव आदि मौजूद रहे।

----------

संयुक्त सक्रिय शिक्षक-शिक्षा मित्र संघ धरना-प्रदर्शन राजकीय इंटर कालेज के खेल मैदान में जारी रहा। यहां से लगभग दो बजे जुलूस की शक्ल में नारेबाजी करते हुए बीएसएस कार्यालय पहुंचे। बीएसए की अनुपस्थित में शिक्षामित्रों ने गेट पर ही बैठकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। लगभग पंद्रह मिनट बाद बीएसए राकेश कुमार वहां पहुंचे और ज्ञापन लिया। इसके बाद शिक्षामित्र नारेबाजी करते हुए खिरनीबाग चौराहे पहुंचे जहां मानव श्रृंखला बनाकर चौराहे पर जाम लगा दिया। इसके बाद राष्ट्रगान गाकर दोबारा राजकीय इंटर कॉलेज के खेल मैदान में धरने पर बैठ गए। जिलाध्यक्ष पूजा ¨सह ने कहा कि समायोजन रद्द होने से शिक्षकों के सामने रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया। सरकार सिर्फ धैर्य बनाये रखने की अपील करने के अलावा कुछ नहीं कर रही है। इस मौके पर दिवाकर मिश्र, विनोद कुमार ¨सह, सोनिका गुप्ता, धर्मेंद्र ¨सह, अनीता आदि मौजूद रहे।

वाट्सएप ग्रुप बनाकर बढ़ाये संख्या
शासन-प्रशासन पर दबाव बनाने के लिए शिक्षामित्र संगठनों के पदाधिकारियों ने वाट्सएप ग्रुप बनाकर अधिक से अधिक साथियों से प्रतिनिधि धरना स्थल पर आने की अपील की। कहा कि यह समय सभी शिक्षामित्रों को एकजुट होकर शासन-प्रशासन पर दबाव बनाने का है। साथ ही पदाधिकारियों ने धैर्य बनाने की भी सभी से अपील की।

नहीं पहुंचे विधायक
संयुक्त शिक्षामित्र संघर्ष मोर्चा गांधी भवन प्रांगण में धरना प्रदर्शन करने के बाद लगभग एक बजे पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में कटरा विधायक वीर विक्रम ¨सह उर्फ ¨प्रस का घेराव कर मांग पत्र सौंपने को था। पदाधिकारियों ने लगातार उनसे संपर्क करने का प्रयास किया लेकिन विधायक से संपर्क नहीं हो पाया। लगभग दो बजे जानकारी हुई कि विधायक वीर विक्रम तबीयत खराब होने की वजह से बरेली चले गये है जिस वजह से शिक्षामित्र विधायक को अपना मांग पत्र नहीं दे पाये।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook