Breaking Posts

Top Post Ad

नए राष्ट्रपति का घर घेरने पहुंचे शिक्षामित्र, कहीं मांगी भीख तो कहीं बवाल

ब्यूरो/अमर उजाला, लखनऊ शिक्षामित्रों का समायोजन रद्द होने के बाद शिक्षामित्र सरकार पर दबाव डालने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं।
शिक्षामित्रों ने रविवार को दयानंद विहार स्थित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का घर घेरने का प्रयास किया। एसपी सिटी समेत कई थानों की फोर्स ने बैरिकेडिंग लगाकर शिक्षामित्रों को रोका।
इस पर उनकी पुलिस से जमकर झड़प हुई। कुछ शिक्षामित्र बेहोश हो गए। इस पर उन्हें पुलिस की जीप से अस्पताल भेजा गया। राष्ट्रपति आवास से कुछ दूरी पर विरोध-प्रदर्शन तीन घंटे के बाद खत्म हुआ।
कल्याणपुर स्थित गौतम बुद्धा पार्क पर दोपहर 12 बजे सैकड़ों शिक्षामित्र एकजुट हुए। इसके बाद दयानंद विहार स्थित राष्ट्रपति आवास को घेरने के लिए निकले शिक्षामित्र योगी और मोदी के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। राष्ट्रपति आवास को जाने वाले मार्ग पर शिक्षामित्रों को पुलिस ने घेराबंदी करके रोक लिया।
धूप और उमस के बीच कई शिक्षामित्र बेहोश हो गए। इधर कुछ शिक्षामित्रों की पुलिस से झड़प होने लगी। बैरीकेडिंग की वजह से शिक्षामित्र आगे नहीं बढ़ पाए। करीब तीन घंटे तक चले प्रदर्शन के बाद शिक्षामित्र एसपी सिटी गौरव ग्रोवर को ज्ञापन देकर लौट गए।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook