Breaking Posts

Top Post Ad

काउंसि¨लग में छूटा पसीना, 335 का किया गया समायोजन

हरदोई : परिषदीय विद्यालयों में सरप्लस शिक्षकों के समायोजन और स्थानांतरण को लेकर रविवार को डीआइ कार्यालय में काउंसि¨लग कराई गई। इस दौरान उमस भरी गर्मी और भीड़ के चलते शिक्षक व शिक्षिकाओं को परेशानी का सामना करना पड़ा। 335 शिक्षक व शिक्षिकाओं को विद्यालय आंवटित किए गए।

काउंसि¨लग के दौरान 18 प्राइमरी और 238 जूनियर स्कूल की शिक्षकों ने समायोजन के लिए आवेदन किया था। बीएसए कार्यालय द्वारा काउंस¨लग के लिए देर से विद्यालयों की सूची चस्पा कराई गई। इसके बाद शहीद उद्यान स्थित जूनियर स्कूल में कर्मचारियों ने काउंटर लगाकर शिक्षक व शिक्षिकाओं के अभिलेखों का परीक्षण किया। इस दौरान भीड़ और तेज धूप ने शिक्षक व शिक्षिकाओं को परेशान किया। शाम तक सभी शिक्षक व शिक्षिकाओं को मनचाहा स्कूल मिल गया। उधर खंड शिक्षाधिकारियों ने ब्लॉकवार 79 सरप्लस शिक्षकों की विज्ञान व कला वर्ग की वरिष्ठता सूची जनपद स्तर पर उपलब्ध करा दी। जिला बेसिक शिक्षाधिकारी हेमंतराव ने बताया कि सरप्लस शिक्षकों की काउंसि¨लग कराई जा रही है।


अव्यवस्था को लेकर उठानी पड़ी परेशानीसमायोजन को लेकर घमासान रहा। वैसे तो काफी दिनों से प्रक्रिया चल रही है लेकिन अंत समय अव्यवस्था हावी हो गईं। शनिवार को अचानक तिथि निर्धारित कर दी गई और रविवार को जब शिक्षक शिक्षिकाएं पहुंचे तो सूची तक नहीं मिली। पहले विद्यालयों की संख्या ज्यादा थी और फिर कम कर दी गई। वहीं सबसे ज्यादा दिक्कत जूनियर विद्यालयों को लेकर हुई। विकास खंड में कम स्कूल और अधिक अध्यापक के चलते गैर ब्लाकों में भेजने की बात कही गई। किसी तरह देर शाम तक प्रक्रिया चलती रही।

No comments:

Post a Comment

Facebook