बुलंदशहर : जिला शिक्षा एंव प्रशिक्षण संस्थान में शनिवार को परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में 68500 शिक्षक भर्ती के तहत जनपद में 453 पदों के लिए तीन दिवसीय काउन्सलिंग प्रक्रिया शुरू हो गई। जिसके तहत काउन्सलिंग के लिए आधा दर्जन टेबल लगाई गई।
बीएसए व डायट प्राचार्य पूरे समय काउन्सलिंग प्रक्रिया पर निगरानी करते रहे। जिला शिक्षा एंव प्रशिक्षण संस्थान के प्राचार्य महेन्द्र सिंह राणा और जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अम्बरीष कुमार समय-समय पर काउन्सलिंग का निरीक्षण करते रहे। बता दें कि सूबे में 68500 शिक्षक भर्ती के सापेक्ष 41556 की काउन्सलिंग शुरू हो गई है। जनपद में 453 शिक्षक पदों की लिए शनिवार को काउन्सलिंग प्रक्रिया शुरू हो गई। विभाग ने तीन दिवसीय काउन्सलिंग प्रक्रिया के लिए आधा दर्जन टेबल लगवाई जिससे काउन्सलिंग के लिए आने वाले महिला -पुरूष अभ्यर्थियों को कोइ परेशानी न हो।
वही डायट प्राचार्य महेन्द्र संह राणा और जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अम्बरीष कुमार पूरे समय काउन्सलिंग की निगरानी करते रहे। काउन्सलिंग के पहले दिन 453 पदों के सापेक्ष 235 लोगों ने काउन्सलिंग कराई। काउन्सलिंग अवकाश होने के बाद भी रविवार और सोमवार को भी जारी रहेगी। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अम्बरीष कुमार ने बताया की पहले दिन 453 पदों के सापेक्ष 235 लोगों ने काउन्सलिंग कराई। उन्होने बताया कि रविवार और सोमवार को भी काउन्सलिंग प्रक्रिया जारी रहेगी। शेष अभ्यर्थी रविवार और सोमवार को भी काउन्सलिंग में हिस्सा ले सकते है।
बीएसए और डायट प्राचार्य के एक्टिव होने से जल्द शुरू हुई काउन्सलिंग प्रक्रिया : बीएसए अम्बरीष कुमार व डायट प्राचार्य महेन्द्र सिंह राणा दोनों ही ऐसे ही अधिकारी है जो अपने सक्रियता के लिए पूरे सूबे में विख्यात है। सूत्रों की माने अभी कैइ जनपदों में काउन्सलिंग प्रक्रिया शुरू भी नही हुई है। जबकि जनपद में 453 पदों के सापेक्ष काउन्सलिंग प्रक्रिया शिक्षक दिवस से दो दिन पूर्व ही पूरी कर ली जाएगी।
– अमर सिंह राघव