Breaking Posts

Top Post Ad

BJP नेता ने योगी पर उठाए सवाल, कहा- केशव होते CM तो नहीं करने पड़ते जातीय सम्मेलन

लखनऊ: भाजपा नेता व पूर्व मीडिया पैनलिस्ट दीप्ति भारद्वाज ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व पर बड़े सवाल खड़े किए हैं. चुनाव से पहले पिछड़ों की गोलबंदी के लिए केशव मौर्या के नेतृत्व में जो सम्मेलन BJP को करने पड़ रहे हैं उसको लेकर भाजपा नेता दीप्ति भारद्वाज ने सवाल खड़े किए हैं.

भाजपा नेता दीप्ति भारद्वाज ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि अगर केशव मौर्य के हाथ कमान होती तो इस प्रकार जातीय सम्मेलन करने की जरूरत नहीं पड़ती और न ही कार्यकर्ताओं के मन में क्षोभ होता. यूपी के इतिहास में शायद पहली बार भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव 2019 से पहले महागठबंधन के डर से पिछड़े वर्ग के जातिवार सम्मेलन प्रत्येक दिन करने की योजना बनाई है.
इसी को लेकर विपक्ष की तरफ से भी तमाम तरह के सवाल भी उठ रहे हैं. इसी के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी के नेता व पूर्व मीडिया पैनलिस्ट दीप्ति भारद्वाज ने सवाल उठाते हुए लिखा है कि केशव जी के हाथ प्रदेश की कमान दी होती तो न तो इतने जाति सम्मेलन करने पड़ते और न ही कार्यकर्ताओं के मन में क्षोभ होता. वह आगे लिखती हैं कि शिक्षकों और शिक्षामित्रों पर आए बयानों ने न सिर्फ खिल्ली उड़ाई है बल्कि शिक्षामित्रों का एक बड़ा वर्ग जो RSS और भाजपा से जुड़ा था उसमें गहरी निराशा फैली है. भाजपा नेता दीप्ति भारद्वाज आगे लिखते हैं कि शिक्षामित्रों की समस्या कश्मीर समस्या बना दी है.

उन्होंने अपनी पोस्ट में सवाल किया है कि हिंदुत्व की जगह जातिवाद पसर गया है. यही राष्ट्रवाद की विभत्स परिणति है क्या? ईटीवी को भेजे वीडियो में उन्होंने कहा है कि भाजपा नेता दीप्ति भारद्वाज ने अपने भेजे वीडियो में कहा है कि शिक्षामित्र भारतीय जनता पार्टी और RSS से भी जुड़े हुए हैं. ऐसे में उनकी समस्या का निदान जरूरी है. यह समस्या कश्मीर समस्या की तरह होती जा रही है और अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं.

उन्होंने आगे कहा है कि एक और बड़ी समस्या सामने आ रही है कि जब हम जाति की बात करना शुरू कर देते हैं. एक तरफ राष्ट्रवाद है और दूसरी तरफ हिंदुत्व, तीसरी तरफ जाति का शिगूफा उठाया है. इस सब चीजों को ध्यान में रखते हुए बड़े बदलाव की आवश्यकता है. हमें 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दोबारा से प्रधानमंत्री के रूप में लाना है क्योंकि इस देश को अगर विश्वगुरु बनाना है तो बार-बार मोदी सरकार सिर्फ एकमात्र यही नारा है और विकल्प है.
यही नहीं दीप्ति भारद्वाज ने उन्नाव गैंगरेप कांड में भाजपा विधायक की संलिप्तता को लेकर भी सवाल उठाए थे. शिक्षामित्रों की समस्याओं को लेकर भी वह लगातार सोशल मीडिया पर पार्टी के अंदर सवाल खड़े करती रही हैं. दीप्ति भारद्वाज पार्टी की ऐसी महिला नेता हैं जो समय-समय पर तमाम विषयों को लेकर सवाल खड़े करते हुए खुलकर बोलती रही हैं. यही नहीं पार्टी नेतृत्व के फैसले और सरकार के कामकाज को लेकर सवाल उठाना दीप्ति भारद्वाज को कई बार महंगा भी पड़ा है. जब यूपी भाजपा की मीडिया टीम घोषित हुई तो उन्हें पैनलिस्ट भी नहीं रखा गया जिसको लेकर पार्टी के अंदर तमाम तरह के सवाल भी उठे.

कौन हैं दीप्ति भारद्वाज?
मूलरूप से बरेली की रहने वाली राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की पृष्ठभूमि की दीप्ति भारद्वाज जनवरी 2017 में यूपी भाजपा की मीडिया में पैनलिस्ट बनाई गईं। उससे पहले 2013 में भाजपा ब्रज क्षेत्र की महिला मोर्चा की क्षेत्रीय महामंत्री थीं। वह अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से भी जुड़ी रहीं हैं।

No comments:

Post a Comment

Facebook