Breaking Posts

Top Post Ad

बीएड-बीटीसी की बदहाली के लिए गलत नीतियां जिम्मेदार : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

'बीएड-बीटीसी की बदहाली के लिए गलत नीतियां जिम्मेदार'
लखनऊ : कॉलेज प्रबंधकों ने बीएड और बीटीसी की बदहाली के लिए सरकार की नीतियों को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने मांग की है कि बीएड पहले की तरह एक साल का किया जाए। साथ ही कहा कि ग्रैजुएशन के अंतिम वर्ष वालों को भी बीएड की प्रवेश परीक्षा में शामिल होने का मौका दिया जाए।


पूल काउंसलिंग के बाद खाली सीटें कॉलेजों को सीधे भरने के लिए 30 जुलाई तक का समय भी उन्होंने मांगा है। स्ववित्तपोषित महाविद्यालय शिक्षक असोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष विनय त्रिवेदी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कुल 1.82 लाख सीटों में से पहली काउंसलिंग में 40 हजार ही भर पाई हैं। सरकार ने दूसरी काउंसलिंग एक से आठ जुलाई तक कराने को कहा है लेकिन लखनऊ विश्वविद्यालय ने अभी तक इसका विज्ञापन जारी नहीं किया। दूसरी काउंसलिंग के बाद खाली सीटें भरने के लिए महज तीन दिन का समय देने की बात कही गई है। ये सीटें सीधे कॉलेजों को 15 जुलाई तक भरने को कहा गया है। यह समय बढ़ाकर 30 जुलाई किया जाना चाहिए। एक साल की बजाय दो साल का बीएड किए जाने से और क्रेज घट गया है।
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/
सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening All Exams Preparations , Strategy , Books , Witten test , Interview , How to Prepare & other details

Facebook