जरूर पढ़ें :शिक्षा के मंदिर में शिक्षक की रासलीला : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

महोबा। शिक्षा के मंदिर में जब शिक्षक ही मर्यादा तोडकर रासलीला में लिप्त हो जाए और इस पाप को देखने वाले मासूमों पर महज इसलिए जुल्म ढाए कि वे किसी को उसकी कारतूतों के बारे में न बताए। यह सोचकर ही आम नागरिक सहम जाते हैं।

इतना ही नहीं,पीडि़त मासूम के परिजनों के साथ भी मारपीट स्कूल प्रबंधन करे, तो परिस्थितियां क्या होंगी? मगर महोबा के कुलपहाड़ में स्थित एक विद्यालय में ऐसा ही कुछ हुआ है।

    उत्तर प्रदेश के महोबा के कुलपहाड़ कस्बे में संचालित एक कांवेंट स्कूल के प्राचार्य अमित अग्रवाल विद्यालय के हॉस्टल में रहते हैं। कुछ दिनों पूर्व प्राचार्य अपने कमरे में रात के समय एक युवती के साथ रंगरलियां मना रहे थे। इसी दौरान वहां कक्षा पांच में पढने वाले छात्र ने उन्हें इस पाप को करते देख लिया। छात्र की आहट होने पर प्राचार्य व युवती घबरा गए और प्राचार्य ने छात्र को डरा-धमका कर चुप रहने की हिदायत दे डाली। छात्र डर कर अपने हॉस्टल के कमरे में सोने चला गया। सुबह प्राचार्य ने इंसानियत की सारी सीमाएं तोड़ते हुए कक्षा पांच के उस मासूम छात्र को सारे कपड़े उतारकर सब बच्चों के सामने निर्वस्त्र खड़ा कर दिया और उसके पैरों के तलुओं में पतली लकड़ी से जमकर पिटाई की। इससे वह बुरी तरह आहत हो गया। किसी प्रकार उस मासूम ने अपने परिजनों को सूचित किया। जब पीडि़त छात्र का पिता, मां व बहन विद्यालय आए और प्राचार्य की शिकायत प्रबंधक सुरेंद्र अग्रवाल से की तो वे भडक उठे और प्राचार्य ने छात्र को कमरे में बंधक बना लिया। छात्र की मां ने अनुनय विनय की, तब भी वे नहीं पसीजे। अत: छात्र के परिजनों ने पुलिस में जाने की धमकी दी। इस पर प्राचार्य ने मां को थप्पड़ मार दिया। पीडि़ता के पति व बेटी ने बीच-बचाव किया तो उनकी भी मारपीट की गई। वे लोग वहां से किसी प्रकार बच्चों को लेकर अपनी जान बचाकर भागे। बच्चे की मां की सूचना पर आरोपी प्राचार्य अमित अग्रवाल व प्रबंधक सुरेंद्र अग्रवाल के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

    महोबा के अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. रामयश के अनुसार आरोपियों की गिरफ्तारी होगी। उन्होंने बताया कि एक आरोपी सुरेंद्र अग्रवाल वही है जिस पर के कुछ समय पूर्व महोबा में गौवंश की गर्दन काटने का आरोप था। उस घटना से महोबा का सांप्रदायिक सौहार्द बिगडने लगा था।
सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Breaking News This week